महेंद्र सिंह धोनी की तरह बनाना चाहता है राजस्थान की टीम का ये खिलाड़ी, बताई अपनी पूरी प्लानिंग
महेंद्र सिंह धोनी की तरह बनाना चाहता है राजस्थान की टीम का ये खिलाड़ी, बताई अपनी पूरी प्लानिंग

आईपीएल 2022 में राजस्थान की टीम का हिस्सा रह चुके रियान पराग में इस सीजन अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखाया है। बल्कि उन्होंने इस सीजन के लिए खेलते हुए महज 17 मैचों में 1 अर्धशतक की मदद से 183 रन ही बनाए थे। आपको बता दें कि आईपीएल के ज्यादातर मैचों में खिलाड़ी को लोअर मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा गया था। अब ऐसे में आईपीएल खत्म होने के बाद खिलाडी का एक बयान सामने आया हैं।  जिसकी वजह से वह लगातार चर्चा में आ गए हैं रियान पराग ने कहा है कि वह महेंद्र सिंह धोनी की बनना चाहते हैं, तो बताते हैं पूरी कहानी।

नंबर 6 नंबर 7 पर बल्लेबाजी करना चाहता है यह खिलाड़ी

Riyan parag
Riyan parag

इस खिलाड़ी को आईपीएल के सीजन में ज्यादातर लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है। अब हालांकि इस खिलाड़ी के पास ज्यादा खेलने का मौका नहीं था। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ जिसकी वजह से खिलाड़ी को अफसोस होता। बल्कि खिलाड़ी ने तो कुछ ऐसा कहा है जिसकी वजह से सबकी निगाहें खिलाड़ी क्यों पर आकर टिक गई है। उन्होंने कहा है कि वह अपने रोल में और ज्यादा बेहतर होना चाहते हैं रियान पराग का दिन अलग है कि वह बल्लेबाजी क्रम में नंबर 6 नंबर 7 पर एक फिनिशर की भूमिका निभा सके।

महेंद्र सिंह धोनी की तरह बनना चाहते हैं रियान पराग

Riyan parag
Riyan parag

राजस्थान रॉयल्स की टीम का यह खिलाड़ी महान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही बनना चाहते हैं। उन्होंने एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए कहा है कि मैं बहुत कुछ सीख रहा हूं। नंबर 6 नंबर 7 पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता। कई बार लोगों को यह लगता है कि बस आना है चौका छक्का मारना है और किसी भी तरीके का इस दौरान कोई तनाव नहीं है। लेकिन यह बात बिल्कुल गलत है क्योंकि ऐसा नहीं होता है।

क्रिकेट के क्रम में बल्लेबाजी करने का है लक्ष्य

Riyan parag
Riyan parag

रियान पराग ने आगे बताया कि मैंने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं और मैं निश्चित रूप से बेहतर कर सकता था। लेकिन जैसा मैंने कहा कि सीखने के लिए बहुत सारी चीजें हैं। मैं जिस स्थिति में बल्लेबाजी करता हूं मैं उससे बेहद खुश हूं। मैं अपने प्रदर्शन से बहुत ज्यादा तो कुछ नहीं हूं लेकिन मुझे लगता है कि मैं अपने बल्लेबाजी की स्थिति से खुश हूं। मैं नंबर 6 नंबर का बेस्ट बल्लेबाज बनना चाहता हूं। विश्व क्रिकेट में एक खिलाड़ी ने ऐसा किया है और मुझे लगता है कि वह सिर्फ और सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी है।