लगातार मिल रहे मौकों को बर्बाद कर रहे हैं आवेश खान, अब हो सकते हैं भारतीय टीम से बाहर
लगातार मिल रहे मौकों को बर्बाद कर रहे हैं आवेश खान, अब हो सकते हैं भारतीय टीम से बाहर

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा T20 मैच 12 जून को खेला जा चुका है। जिसके बाद टीम को इस सीरीज के दूसरे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा है। जिसकी वजह से टीम इंडिया का स्कोर 2-0 हो गया है। ऐसे में इन सबका जिम्मेदार भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मौजूद कई सारे खिलाड़ियों को माना जा रहा है।

हालांकि जहां इस सीरीज में बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है तो वहीं युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है ताकि वह अपने प्रदर्शन को बेहतरीन तरीके से दिखा पाए। लेकिन टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं। जो इस मौके को भुनाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं और लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं।

तो चलिए आज हम आपको इसी कड़ी में एक ऐसे युवा घातक गेंदबाज के बारे में बताते हैं। जो मौका मिलने के बाद भी क्रिकेट के मैदान पर अपनी गेंदबाजी की छाप नहीं छोड़ पा रहा है।

खिलाड़ी के प्रदर्शन ने किया सबसे ज्यादा निराश

aavesh khan
aavesh khan

अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी काफी ज्यादा फ्लॉप साबित हुई है। आपको बता दें कि इस सीरीज में बड़े बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जिसकी वजह से टीम इंडिया में कई सारे युवा गेंदबाजों को शामिल किया गया है। ऐसे में आईपीएल 2022 के स्टार खिलाड़ी रहे आवेश खान को इस सीरीज में खेलने का मौका मिला है। लेकिन वह इस सीरीज के कई सारे मौकों को बर्बाद करते हुए नजर आ रहे हैं।

अभी तक नहीं ले पाए एक भी विकेट

avesh-khan
avesh-khan

जानकारी के लिए हम आपको बताते हैं कि हम यहां आवेश खान की बात कर रहे हैं। जिनका आईपीएल के पिछले 2 साल काफी ज्यादा शानदार परफॉर्मेंस रहा है। लेकिन वह अभी तक भारतीय टीम में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। हालांकि उनके आईपीएल के प्रदर्शन को देखने के बाद ही उन्हें सीरीज में खेलने का मौका मिला है।

जिसके बाद उन्हें दोनों मैचों की प्लेइंग इलेवन में भी जगह मिली है लेकिन अभी तक एक खिलाड़ी एक भी विकेट चटकाने में कामयाबी हासिल नहीं कर पाया है। हालांकि पंत की कप्तानी वाली यह टीम तीसरे मैच में क्या कमाल दिखाती है या देखना बेहद दिलचस्प होगा। लेकिन यह भी माना जा रहा है कि पंत शायद इसीलिए स्थिति तीसरे मैच में खिलाड़ी को टीम से बाहर निकाल सकते हैं।

सीरीज में भारतीय टीम के लिए फेल साबित हो रहे हैं आवेश खान

avesh khan
avesh khan

अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में जहां भारतीय टीम के इस खिलाड़ी ने चार ओवर में 35 रन खर्च कर दिए तो वहीं दूसरे मैच के दौरान 3 ओवर में 17 रन के नुकसान पर इस खिलाड़ी ने एक भी विकेट हासिल नहीं किया है।