IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के पहले रांची में पूल में मस्ती करते हुए नजर आए गिल कप्तान शिखर धवन और ईशान किशन
IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के पहले रांची में पूल में मस्ती करते हुए नजर आए गिल कप्तान शिखर धवन और ईशान किशन

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। लखनऊ में खेले गए रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को 9 रनों से करारी शिकस्त दी है। वहीं हां इस हार के बाद टीवी ने अपने दूसरे मुकाबले के लिए रांची पहुंच गई है जहां टीम इंडिया के कप्तान धवन, गिल और ईशान किशन स्विमिंग पूल में मस्ती करते हुए नजर आए हैं।

Read More : IND vs SA: पहले ODI में ताश के पत्तों की तरह बिखरी टीम इंडिया, 9 रनों से साउथ अफ्रीका ने होने नाम किया मैच

पहले वनडे में 9 रनों के साथ हारी टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका में पहले वनडे में भारत को 9 रनों की करारी हार दी है। हालांकि भारत के लिए संजू सैमसन ने 63 गेंदों पर जहां 86 रनों की शानदार पारी खेली। तो वहीं इसके बावजूद टीम इंडिया निर्धारित 40 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाने में नाकामयाब साबित हुई और 9 रनों से हार गई।

साउथ अफ्रीका टीम ने बनाया यह बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs SA
IND vs SA

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका ने भारत को पहले वनडे मैच में 9 रनों से हराकर एक बड़ा रिकॉर्ड बड़ा दिया है। दरअसल साउथ अफ्रीका ने लखनऊ में वनडे मुकाबला जीतकर भारत के खिलाफ वनडे में 50वां मुकाबला अपने नाम किया है। आपको बता दें कि अफ्रीका ने वनडे में भारत के खिलाफ इस जीत के साथ विजय की फिफ्टी लगा ली।

वहीं भारतीय टीम की वनडे मुकाबले में यह 433वीं हार है। हालांकि भारत एक और हार के साथ मामले में श्रीलंका के बराबर पहुंच जाएगी। भारतीय टीम ने वनडे में अब तक कुल 1000 मुकाबले खेले हैं। जिसमें से 529 मैच अपने नाम किए हैं जबकि 443 मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है।

तेजी के साथ बिक गए भारत-साउथ अफ्रीका मैच के टिकट

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के दूसरे वनडे मैच टिकट बहुत तेजी के साथ देख रहे हैं। जिनकी कीमत 1000 से 22000 के बीच में है। आपको बता दें कि प्रशंसक पेटीएम और BookMyShow ऐप और वेबसाइट और इनसाइडर वेबसाइट पर टिकट बुक कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें इस समय साउथ अफ्रीका-भारत से इस सीरीज में 1-0 से आगे है।

Read More : साउथ अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज में कुछ इस प्रकार की हैं टीम इंडिया, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मैच