IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टीम को लग सकता है बड़ा झटका! बाहर हो सकता है ये फौलादी बल्लेबाज
IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टीम को लग सकता है बड़ा झटका! बाहर हो सकता है ये फौलादी बल्लेबाज

भारतीय टीम 5 मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने के बाद जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली है। जहां पर भारतीय टीम को एक टेस्ट टीम वनडे और टी20 मैच खेलने हैं। आपको बता दें कि यहां पर भारत इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट पिछले साल कोरोना की वजह से रद्द हुए पांचवें टेस्ट की भरपाई करने के लिए खेलने वाला है। टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर भी सामने आ रही है। जी हां आपको बता दें कि ऐसा सुनने में आया है कि इंग्लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया से यह खिलाड़ी बाहर हो सकता है।

यह खिलाड़ी हो सकता है भारतीय टीम से बाहर

KL Rahul
KL Rahul

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की इंटरनेशनल सीरीज के लिए खेल राहुल को कप्तान चुना गया था। लेकिन चोटिल होने की वजह से उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया है। आपको बता दें कि उनके दाएं पैर में इंजरी आई है और अब रिपोर्ट की मानें तो केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ खेलने वाले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं।

इस खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है जिम्मेदारी

Pant

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि केएल राहुल भारतीय टीम के उप कप्तान भी हैं। ऐसे मगर वह टेस्ट मैच से बाहर होते हैं तो उनकी जगह यह जिम्मेदारी ऋषभ पंत को मिल सकती है। पंत अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं और उन्हें भारतीय टीम में चोटिल होने की वजह से कप्तानी भी मिली है।

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की टीम

team india
team india

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.