ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से सूर्या सहित इन 3 खिलाड़ियों का होगा पत्ता साफ़, ऐसी होगी 16 सदस्यीय टीम
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से सूर्या सहित इन 3 खिलाड़ियों का होगा पत्ता साफ़, ऐसी होगी 16 सदस्यीय टीम

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कल 4 दिसंबर को sher-e-bangla के स्टेडियम में खेला जा चुका है। जहां पर बांग्लादेश ने भारत को हराकर 1-0 से अपनी बढ़त को बनाया है। वही भारत की सबसे बड़ी हार की वजह टीम इंडिया की टॉप बॉर्डर बल्लेबाजी मानी जा रही है। जो काफी कमजोर दिखाई दी। भारत अपने पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाया और महज 186 रनों पर ही सिमट कर रह गया। टीम की खराब बल्लेबाजी से फैंस भी काफी ज्यादा निराश हैं और भारत की हार की वजह उन्होंने रोहित शर्मा के द्वारा की गई एक बड़ी गलती बताई है।

Read More : IND vs BAN: बांग्लादेश बनाम भारत वनडे सीरीज से बाहर हुए जडेजा यश दयाल, इन 2 खिलाड़ियों को मिली जगह

पहले वनडे मुकाबले में रोहित कर बैठे बड़ी गलती

भारतीय टीम में समय कई सारे ऐसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं। जो खराब फॉर्म में चल रहे हैं। धवन भी न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे । जिसकी सबसे बड़ी वजह उनकी खराब फॉर्म थी। वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा भी बतौर खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। टी-20 वर्ल्ड कप से लेकर इस खिलाड़ी की खराब फॉर्म अभी भी जारी हैं। इतना ही नहीं वहीं खिलाड़ियों ने पिछले 3 सालों से कोई भी अंतरराष्ट्रीय शतक भी नहीं लगाया है। जिसकी वजह से ठीक 300 या 350 रनों का स्कोर भी खड़ा कर नहीं पा रही है।

रोहित शर्मा को इस खिलाड़ी को देना चाहिए था मौका

बतौर कप्तान रोहित शर्मा कई बार अपने टीम सिलेक्शन में गलती कर चुके हैं। T20 वर्ल्ड कप में भी उनके टीम सिलेक्शन को लेकर काफी ज्यादा आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था और वही गलती उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में भी दोहराई। अगर वहां पर किसी एक खिलाड़ी की जगह ईशान किशन को मौका देते तो शायद टीम आसानी से 300 रनों का स्कोर खड़ा कर पाती।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिखाया था शानदार प्रदर्शन

ईशान किशन इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी घरेलू वनडे सीरीज खेलते हुए अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन दिखाया था। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने रांची में खेले हुए वनडे मैच में भी 94 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी और भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई थी। इस खिलाड़ी के हालिया प्रदर्शन को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि यह खिलाड़ी जल्द ही टीम में तीसरे ओपनर की बड़ी भूमिका निभाते हुए दिखाई दे सकते हैं।

Read More : भारतीय टीम को मिला दूसरा सूर्यकुमार यादव मैदान पर चौके -छक्के की बारिश से कर देता है सबका मुहं बंद