IND VS AUS : भारतीय टीम के बल्लेबाजों की कमर तोड़ने वाले टोड मर्फी ने दिया बड़ा बयान, आगे के प्लान पर की बात बताया किसका विकेट लेने पर हुई बेहद ख़ुशी
IND VS AUS : भारतीय टीम के बल्लेबाजों की कमर तोड़ने वाले टोड मर्फी ने दिया बड़ा बयान, आगे के प्लान पर की बात बताया किसका विकेट लेने पर हुई बेहद ख़ुशी

IND VS AUS:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के नई ऑफ स्पिनर गेंदबाज टोड मर्फी ने शानदार डेब्यू किया है भारत के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में ही ऑस्ट्रेलिया के इस युवा खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन दिखाया। इतना ही नहीं टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की कमर तोड़ने वाले खिलाड़ी ने अपने डेब्यू मुकाबले में एक या दो नहीं बल्कि पूरे 5 विकेट लेने का काम किया है मुकाबले के बाद खिलाड़ी ने बयान भी दिया है क्या कहा है चलिए बताते हैं।

Read More : ऑस्ट्रेलिया की इस हरकत से परेशान हुए स्टीव वॉ, दे डाला ये बड़ा बयान

टोड मर्फी ने दिया बड़ा बयान

खेल में आते ही, मैं कम से कम एक विकेट लेने की उम्मीद कर रहा था। डेब्यू में पांच के साथ दिन खत्म करना एक खास दिन है। यह काफी वास्तविक सप्ताह रहा है, यह सब काफी तेजी से हुआ है। जिस क्षण से मुझे पता चला कि मैं अब तक खेलता रहूंगा, बस इसे अपनाने की कोशिश की और इसके साथ आने वाली हर चीज का आनंद लिया।

मैं यह सुनिश्चित करने की कोशिश करता हूं कि मेरी बॉडी लैंग्वेज काफी अच्छी हो और मुझे खुद पर विश्वास हो। मुझे बहुत से लोगों से संदेश मिला कि राज्य क्रिकेट में मैं जो कुछ भी कर रहा हूं उसमें कुछ भी मत बदलो। मैंने जडेजा, अश्विन और अक्षर को देखा, वे जो कर रहे थे उसमें काफी निरंतरता थी। वे बहुत ज्यादा खोजने नहीं गए। वह कुछ ऐसा था जिसे मैं देख रहा था – उस क्षेत्र में पर्याप्त गेंदें डाल रहा था

विराट को आउट कर खुश हुए टोड मर्फी

टोड मर्फी यहीं नहीं रुकें उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि –

वह विकेट जिसका उन्होंने सबसे अधिक आनंद लिया] वह जिसने विराट को आउट किया भले ही वह दिन की सर्वश्रेष्ठ गेंद न हो। वह सपना सच हो गया। एक लड़का जिसे मैंने इतने लंबे समय से देखा है, वह इन सभी लोगों के लिए हीरो है। जब वह बल्लेबाजी के लिए आया तो उसकी दहाड़ ने मुझे थोड़ा पीछे खींच लिया और उसके साथ मैदान साझा करना काफी खास था।

मैंने इसे गले लगाने और अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ खेलने की कोशिश की। जब विराट बल्लेबाजी के लिए आए और भीड़ चली गई… यह अद्भुत चीज है… मुझे लगता है कि यह मेरे साथ हमेशा रहेगा। ऐसे लोगों के साथ घुलने-मिलने का मौका मिलना शानदार है। मैंने थोड़ा अंदर का किनारा सुना, उम्मीद है कि कैरी उस पर टिकेगा, शुक्र है कि उसने स्टंप के पीछे खूबसूरती से रखा है, उसने मुझे कुछ समीक्षाओं के साथ भी मदद की है। आज उन विकेटों में उनकी बड़ी भूमिका थी।

उन तीन विकेटों के लिए करनी होगी कड़ी मेहनत

टोड मर्फी ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि

आखिरी साझेदारी तक खेल अधर में था। उन दो लोगों को श्रेय, वे सब कुछ अवशोषित करने में सक्षम हैं जो हमने उन पर फेंका और उस साझेदारी का निर्माण किया। जब आप इसे वहां डालते हैं तो गेंद अभी भी पर्याप्त कर रही है लेकिन वहां वास्तव में राक्षस नहीं हैं। जिन लोगों ने खुद को लागू किया और सिर्फ लंबे समय तक बल्लेबाजी करते दिखे, वे पुरस्कार वापस पाने में सक्षम थे।

हमें सुबह वास्तव में अच्छे रवैये के साथ उतरना होगा और उन तीन विकेटों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। जितनी जल्दी हम उन्हें हासिल कर लेंगे, उतनी ही जल्दी हम बल्लेबाजी शुरू कर सकते हैं और कोशिश कर सकते हैं और उस घाटे को खा सकते हैं और बढ़त बना सकते हैं। अगर हम सामने 150-200 रन बना सकते हैं तो आपके पास गेंदबाजी करने के लिए कुछ है।

Read More : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से सूर्या सहित इन 3 खिलाड़ियों का होगा पत्ता साफ़, ऐसी होगी 16 सदस्यीय टीम