टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने बिल्डिंग से कूद जाने का बना लिया था मन, अपने साथी खिलाड़ी की अर्धशतकीय पारी देख हुए थे हताश
टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने बिल्डिंग से कूद जाने का बना लिया था मन, अपने साथी खिलाड़ी की अर्धशतकीय पारी देख हुए थे हताश

टीम इंडिया: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलने में व्यस्त है। जिसमें केएल राहुल की फॉर्म लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। दरअसल दिल्ली टेस्ट में वह पहली पारी में 17 और दूसरी पारी में केवल 1 रन बनाकर ही अपना विकेट गंवा बैठे थे। ऐसे में उम्मीद है कि तीसरे मुकाबले में केएल राहुल की जगह गिल को मौका दिया जा सकता है। एक बार केएल राहुल को टीम इंडिया का गेंदबाज अपनी बैटिंग से चुनौती दे चुका है। इससे निराश होकर केएल राहुल ने भी बड़ा बयान दिया था क्या कहा था चलिए बताते हैं।

Read More : ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत को मिला WTC Points Table में फायदा, फाइनल खेलने की दहलीज पर पहुंची टीम इंडिया

खिलाड़ी ने किया राहुल के लिए कही थी बड़ी बात

दरअसल इशांत शर्मा जो अपनी शानदार कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा करते हुए कहा था कि जब मैं ने अर्धशतकीय पारी खेली थी तो किसी को भी यकीन नहीं हो रहा था कि मैं ऐसा कर सकता हूं । जब मैं बैटिंग कर रहा था तो फिर राहुल और चेतेश्वर पुजारा बोले कि अगर में शतक बना देता हूं तो उन्हें जमैका की बिल्डिंग से छलांग लगा लेनी चाहिए।

दोनों खिलाड़ियों के फ्लॉप होने पर दिखाया था कमाल

आपको बता दें कि सबीना पार्क में जो मुकाबला खेला गया उसमें केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा दोनों ही खिलाड़ी सस्ते में विकेट गंवा बैठे थे। ऐसे में ईशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण पारी खेली और उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत के लिए मुख्य भूमिका निभाई। हालांकि इस मुकाबले में जहां केएल राहुल ने 13 रन तो वहीं चेतेश्वर पुजारा महज 6 रन बनाकर ही आउट हो गए थे। ऐसी परिस्थिति में इशांत शर्मा ने अपने बल्ले से एक महत्वपूर्ण पारी अदा करके हर किसी के मन में अपनी एक अलग छवि को बसाया था।

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

बात अगर केएल राहुल की क्रिकेट करियर की करें तो आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने अभी तक 45 टेस्ट मैच मुकाबले खेलते हुए 51.6 की औसत के साथ 2642 रन बनाए हैं तो वहीं 51 वनडे मुकाबले खेलते हुए 87.3 औसत के साथ 1870 रन बनाए हैं। वही T20 की बात करें तो 72 T20 मुकाबला खेलते हुए 2265 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 139.1 का रहा है।

Read More : केएल राहुल से बीसीसीआई ने छीनी कप्तानी उपकप्तानी, अब 3 खिलाड़ी है भारत के नए टेस्ट उपकप्तान बनने के प्रबल दावेदार