वनडे में बाबर आजम -विराट कोहली के बाद हुई इस दिग्गज बल्लेबाज की एंट्री, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा रहा तबाही
वनडे में बाबर आजम -विराट कोहली के बाद हुई इस दिग्गज बल्लेबाज की एंट्री, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा रहा तबाही

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपने ही घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज खेली जानी हैं। जिसके लिए वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी है। आपको बता दें कि यह तीनों ही मैच मुल्तान में खेले जाएंगे और इस सीरीज का आगाज आज 8 जून से हो जाएगा। इस सीरीज में जीत हासिल करने के लिए वेस्ट इंडीज के कप्तान निकोलस पूरन की कप्तानी में इतिहास रचने के लिए मैदान में आने वाली है। तो वहीं पाकिस्तान की टीम भी इस मैच की जीत को अपने नाम करने की जी तोड़ कोशिश करेगी।

हालाकिं बात अगर मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों की करें तो उस लिस्ट में विराट कोहली और बाबर आजम का नाम आता है दोनों ही बल्लेबाजों का वनडे मैं औसत 55 से ज्यादा का है। लेकिन वनडे वर्ल्ड कप में एक बल्लेबाज ऐसा भी है। जो इन दोनों ही खिलाड़ियों को टक्कर दे रहा है जी हां आपको बता दें कि यह खिलाड़ी आने वाले समय में बाबर आजम के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं इस खतरनाक बल्लेबाज के बारे में।

यह खिलाड़ी तोड़ सकता है बाबर आजम और कोहली का रिकॉर्ड

Imam-ul-Haq
Imam-ul-Haq

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की शुरुआत 8 जून से होने वाली है। हालांकि सीरीज का पहला मुकाबला आज ही के दिन मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच 26 साल के खिलाड़ी इमाम उल हक के लिए काफी ज्यादा बेहतरीन होने वाला है।

जी हां यह खिलाड़ी अपना 50 वनडे मैच खेलने के लिए मैदान में आएगा। इस खिलाड़ी की सबसे खास बात यह है कि यह मैच उनके घरेलू मैदान में हैं और इन दिनों यह खिलाड़ी काफी ज्यादा सुर्खियों में है। क्योंकि इस खिलाड़ी के वनडे के मुकाबले बाबर आजम से भी कई गुना बेहतर है।

कप्तान से बेहतरीन औसत रखते हैं यह खिलाड़ी

Imam-ul-Haq
Imam-ul-Haq

जानकारी के लिए आपको बता दें कि वनडे क्रिकेट में विराट कोहली के बाद आज के समय में बाबर आजम को ही सफल कप्तान माना जाता है। बाबर आजम का करियर काफी ज्यादा छोटा रहा है। लेकिन उनकी काबिलियत को देखते हुए उनकी तुलना विराट कोहली जैसे बड़े दिग्गज खिलाड़ियों से भी की जाती है।

इतना ही नहीं अब तो उनकी तुलना पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से भी होने लगी है। बाबर आजम ने अपने शुरुआती 50 वनडे मैचों में 53.20 के औसत से 2128 रन बनाए थे। वही अगर इस खिलाड़ी की बात करें तो इस खिलाड़ी ने महज 49 मैचों को खेलते हुए 53.98 की औसत से 2321 रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम पर 9 शतक भी शामिल है।

कई दिग्गज खिलाड़ी उठा चुके हैं इनके सिलेक्शन पर सवाल

Imam-ul-Haq
Imam-ul-Haq

जानकारी के लिए बता दें कि इस खिलाड़ी के लिए यह सफर तय करना इतना भी आसान नहीं था। क्योंकि इस खिलाड़ी के हक में कई सारे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इनके सलेक्शन पर सवाल उठा चुके हैं। इमाम उल हक की जब टीम में एंट्री हुई थी। जब इमाम मुख्य चयनकर्ता है ऐसे में लोगों का यह कहना था कि उन्होंने खिलाड़ी का चयन इसलिए किया क्योंकि उनके चयनकर्ता उनके खुद के चाचू है लेकिन उन्होंने अपने खेल की प्रतिभा से इस बात को बिल्कुल गलत साबित कर दिखाया।