ICC T20 RAINKING: दिनेश कार्तिक और ईशान किशन को रैकिंग को मिला बड़ा फायदा, टॉप 10 में हुई इस खिलाड़ी की इंट्री
ICC T20 RAINKING: दिनेश कार्तिक और ईशान किशन को रैकिंग को मिला बड़ा फायदा, टॉप 10 में हुई इस खिलाड़ी की इंट्री

मौजूदा समय में अगर किसी खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है। तो वह कोई और नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक हैं। आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक ने पहले आईपीएल 2022 में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करके सबको हैरान किया था। इसके बाद खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी अपने खेल से अपना दमखम दिखाया है। अब दिनेश कार्तिक ने एक और बड़ा कारनामा कर दिया है। जिसकी वजह से वह हर जगह सुर्खियों में छा गए हैं।

दरअसल आपको बता दें कि आईसीसी ने अपनी ताजा T20 रैंकिंग जारी कर दी है। जिसमें भारत के बेहतरीन खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने एक लंबी छलांग लगाई है।

108 से 87वें नंबर पर पहुंचे दिनेश कार्तिक

dinesh kartik
dinesh kartik

दरअसल आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक ने अपने प्रदर्शन में लगातार सुधार किया है और इसके चलते आईसीसी T20 बल्लेबाजी रैंकिंग में वह 108 पॉइंट हुआ करते थे। लेकिन अब उन्होंने अपने खेल को सुधारा है तब से वह 87 वें नंबर पर आ गए हैं। वहीं टीम इंडिया के दूसरे बल्लेबाज ईशान किशन टॉप 10 में अपनी जगह बनाने में सफल साबित हुए हैं। आपको बता दें कि किशन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 शतक लगाए थे और उन्होंने 41 के औसत से 206 रन भी बनाए थे।

टॉप 10 में पहुंचा यह खिलाड़ी

Ishan kishant

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने खेल का बेहतरीन प्रदर्शन दिखाकर ईशान किशन ने इससे न सिर्फ हर भारतीय के दिल में जगह बनाई है बल्कि आईसीसी T20 रैंकिंग में भी उन्हें काफी जबरदस्त फायदा मिला है। वह छठे नंबर पर पहुंच गए हैं ।

बाबर आजम बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे ऊपर

Babar Azam
Babar Azam

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी T20 बल्लेबाजी रैंकिंग में सबसे ऊपर हैं। आपको बता दें कि ईशान किशन टॉप 10 बल्लेबाजों में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। गेंदबाजों की टी 20 रैंकिंग में चहल ने लंबी छलांग लगाई है इस भारतीय खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के दौरान छह विकेट की बदौलत तीन पायदान के फायदे से 23 वां स्थान मिला है।

टेस्ट रैंकिंग में 10वें नंबर पर काबिज है कोहली

Virat Kohli
Virat kohli

दरअसल आपको बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली 742 टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में 10वें नंबर पर बने हुए हैं। जबकि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 850 और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में दूसरे और तीसरे नंबर पर है।