महेंद्र सिंह धोनी ने इन 4 खिलाड़ियों को दिया पीठ पीछे धोखा, इनमें से 2 खिलाड़ी तो उन्हें मानते थे अपना भाई
महेंद्र सिंह धोनी ने इन 4 खिलाड़ियों को दिया पीठ पीछे धोखा, इनमें से 2 खिलाड़ी तो उन्हें मानते थे अपना भाई

महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट की दुनिया का एक ऐसा नाम है। जो आज किसी भी पहचान का मोहताज नहीं है। धोनी ने अपने खेल की वजह से ही क्रिकेट की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। हालांकि वह आज भी अपने खेल और अपने प्रदर्शन की वजह से ही अक्सर सुर्खियों में रहते हैं.

हमेशा से ही खबरों में रहने वाले एम एस धोनी एक बार फिर से चर्चा का विषय बन गए हैं। धोनी को हाल ही में तिरूवलूर जिला क्रिकेट संघ के रजत जयंती आयोजित एक कार्यक्रम में देखा गया। जहां पर उन्होंने अपनी क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी छोटी बात का खुलासा किया, उन्होंने इस बात को बताया कि आखिर उन्हें कैसे टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला। किस तरह से टीम इंडिया में सफलता की सीढ़ी चढ़ी। इन सब बातों का खुलासा उन्होंने इस आयोजन के दौरान किया।

इस तरह से मिला टीम इंडिया का गोल्डन टिकट

dhoni
Ms dhoni

महेंद्र सिंह धोनी ने इस बात का खुलासा किया है और साथ ही यह भी बोला है कि मुझे अपने जिले का प्रतिनिधित्व करने में काफी ज्यादा गर्व महसूस होता है क्योंकि यह शीर्ष स्तर तक पहुंचने का एक पहला कदम है। धोनी ने इस आयोजन के दौरान अपनी इस बात को बताया,

पहली बार है जब मैं जिला संघ की सफलता के मौके पर आयोजित जश्न का हिस्सा बनने के लिए आया हूं। मैं अपने जिला क्रिकेट संघ राज्य को भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। क्रिकेटरों को अपने जिले का प्रतिनिधित्व करने में गर्व महसूस होना चाहिए। मैं इस बात पर बहुत फक्र महसूस करता हूं कि मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। लेकिन अगर मैं अपने जिले के स्कूल के लिए नहीं खेला होता तो शायद आज यहां तक पहुंचना मेरे लिए भी मूमकिन नहीं होता।”

धोनी का क्रिकेट करियर

MS Dhoni
MS Dhoni

वैसे तो एमएस धोनी ने अपने खेल का इतना बेहतरीन प्रदर्शन दिया है कि वह किसी भी परिचय के मोहताज नहीं है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का नाम ना सिर्फ सफल कप्तानों की लिस्ट में शुमार है। बल्कि इसके अलावा धोनी ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी की तीनो ट्रॉफियों को अपने नाम किया है साल 2007 में एम एस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप जीता था। साल 2011 में धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा जमाया था। इतना ही नहीं साल 2013 में भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी को अपने नाम किया था।

Also Read – IND vs WI: भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे का हुआ ऐलान! इस दिन होगी शरुआत