आयरलैंड में भारतीय टीम की कप्तानी सौपें जाने पर बोले हार्दिक पांड्या, नए पद को लेकर कही दिल को छू लेने वाली बात
आयरलैंड में भारतीय टीम की कप्तानी सौपें जाने पर बोले हार्दिक पांड्या, नए पद को लेकर कही दिल को छू लेने वाली बात

हार्दिक पांड्या ने एक लंबे ब्रेक के बाद आईपीएल के समय अपनी वापसी को दर्ज कराया है। आपको बता दें कि उन्होंने आईपीएल में ना सिर्फ अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है। बल्कि उन्होंने आईपीएल में डेब्यू करने वाली टीम गुजरात की कप्तानी करते हुए गुजरात को आईपीएल 2022 का खिताब भी जताया है। हालांकि इसके बाद हार्दिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज का हिस्सा रही हैं और ऐसे में इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी को एक बार फिर से प्रभावित किया है।

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 में खेलने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन उस टूर्नामेंट में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया था। जिसके बाद उन्होंने चयनकर्ताओं से एक ब्रेक की मांग की थी और चयनकर्ताओं ने उन्हें इस बात की अनुमति भी दे दी थी।

अपने करियर पर बोले हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya

एक लंबे ब्रेक के बाद क्रिकेट की दुनिया में फिर से वापसी करने के साथ ही इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सबका मुंह बंद किया है। आपको बता दें कि हाल ही में हार्दिक पांड्या ने स्टार स्पोर्ट के साथ खास बातचीत की है। और अपनी जर्नी के बारे में बहुत सारी चीजें बताई है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बने थे उपकप्तान

hardik
hardik

आपको बता दें कि टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोई पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज में ऋषभ पंत के कप्तान होने के बाद इस खिलाड़ी को उपकप्तान के रूप में नियुक्त किया था। आयरलैंड में अगले हफ्ते से शुरू होने वाली दो मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या को बतौर कप्तान चुना है। ऐसे में उन्होंने अपनी इस यात्रा के बारे में कई सारी बातें की है।

मैं सीरीज के बाद टीम की कप्तानी करूंगा

Hardik Pandya

हार्दिक ने बताया है कि “मुझे इस सीरीज की शुरुआत से ही पता लग गया था कि मैं सीरीज के बाद टीम की कप्तानी करूंगा। मुझे पता था लेकिन मैं अपने देश का नेतृत्व करना हमेशा से ही सम्मान की बात होती है। 7 महीने पहले किसी ने सोचा था यदि आप सही सोच रखते हैं। कड़ी मेहनत करते हैं तो आपके जीवन में काफी सारी चीजें बदल सकती हैं।