इस खिलाड़ी को लेकर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान, बताया इस प्लेयर को टीम इंडिया का तुरुप का इक्का
इस खिलाड़ी को लेकर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान, बताया इस प्लेयर को टीम इंडिया का तुरुप का इक्का

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टीम 5 मैचों की टी-20 सीरीज के बाद टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ अपनी अगली T20 सीरीज खेलने के लिए रवाना हो जाएगी। इसके साथ ही आपको बता दें कि इंग्लैंड और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ भी T20 मैच खेलने के लिए टीम इंडिया मैदान में उतरेगी। हालांकि टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में होने वाले T20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है। इन मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर लगातार क्रिकेट के चर्चा कर रहे हैं।

अब ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने एक बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि T20 वर्ल्ड कप में तेज गेंदबाज साबित हो सकते हैं।

टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का है हर्षल पटेल

harshal patel
harshal patel

आपको बता दें कि भारत की संभावित टीम के लिए चर्चाएं काफी ज्यादा तेज हो गई है। ऐसे में गावस्कर ने इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम के लिए ट्रंप कार्ड बताया है। आपको बता दें कि श्रंखला के अंत में स्टार स्पोर्ट से बात करते हुए गावस्कर ने कहा है कि हर्षल पटेल टीम इंडिया के लिए T20 विश्व कप में भुवनेश्वर मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के साथ कप्तान रोहित के लिए भी गेंदबाज़ी के रूप में तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा है कि हर्षल को नई गेंद के गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। धीमी गति से गेंदबाजी करने की क्षमता उनके अंदर बेहतरीन है।

पावरप्ले में भी गेंदबाजी करने की क्षमता है बेहतरीन

Sunil Gavaskar
Sunil Gavaskar

आपको बता दें कि इसी के साथ गावस्कर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि वह ट्रंप कार्ड मे से एक होगा। क्योंकि आपके पास पहले से ही भुवनेश्वर, शमी, बुमराह है। एक कप्तान के लिए अच्छी बात यह है कि उसके जैसा कोई भी व्यक्ति जिम्मेदारी ले सकता है और पावरप्ले में गेंदबाजी का सकता है। हर्षल पटेल को निश्चित रूप से टीम इंडिया का हिस्सा होना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ग्रीम स्मिथ की भी तारीफ की है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया दबाव

team india
team india

गावस्कर ने कहा है कि वह शानदार खिलाड़ी है। डेथ ओवरों में धीमी गेंद के साथ स्केल करना मुझे बेहतरीन लगता है और तीसरे मैच में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के ऊपर काफी दबाव बनाए रखा है। एक ऑलराउंडर गेंदबाज के रूप में सभी कौशल हैं। वह टीम के लिए एक बड़ी संपत्ति है और वह दबाव को बहुत अच्छी तरीके से संभालने की कोशिश करते हैं। पटेल ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं इसमें एक बार भी शामिल थे।