टीम इंडिया को वनडे-टी20 सीरीज से पहले मिली बड़ी खुशखबरी, सीरीज से हुई दिग्गज इंग्लिश गेंदबाज की 'छुट्टी'
टीम इंडिया को वनडे-टी20 सीरीज से पहले मिली बड़ी खुशखबरी, सीरीज से हुई दिग्गज इंग्लिश गेंदबाज की 'छुट्टी'

इंग्लैंड दौरे पर पहुंची टीम इंडिया के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई हैं। आपको बता दें कि भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में इंग्लैंड के दिग्गज स्पिनर आदिल रशीद खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। दरअसल आपको बता दें कि इंग्लैंड का यह खिलाड़ी हज यात्रा पर जा रहे हैं। इस वजह से वह दोनों ही सीरीज में इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं है। राशिद मौजूदा समय में सीमित ओवर क्रिकेट के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक है।

उन्होंने विराट और रोहित जैसे बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से काफी परेशान किया है। हालांकि जुलाई के महीने में यह खिलाड़ी हज के लिए मक्का में होंगे। इस दौरान भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। राशिद के नहीं होने से जहां इंग्लैंड पर काफी प्रभाव पड़ेगा तो वहीं भारतीय टीम के लिए यह सीरीज जीतने का एक अच्छा मौका है।

जो मुझे करना है मैंने इसकी तैयारी कर ली है

Adil Rashid
Adil Rashid

दरअसल आपको बता दें कि ईसीबी को उम्मीद है राशिद जुलाई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ज्वाइन कर लेंगे। राशिद ने मीडिया सूत्रों से बातचीत करते हुए बताया है कि-“मैं हमेशा से ही हज पर जाना चाहता था लेकिन इसके लिए मुझे कभी भी समय नहीं मिल पा रहा था। हालांकि इस साल मुझे लगा कि ऐसा कुछ है जो मुझे करना चाहिए। तो मैंने उसकी तैयारी कर ली। ”

हज यात्रा पर निकला यह खिलाड़ी

Adil Rashid
Adil Rashid

इसी के साथ राशिद ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि-मैंने उसके बारे में ईसीबी और यॉर्कशायर से बात की है और मेरी बात समझी और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि- मैं जा सकता हूं और जब चाहूं वापस आ सकता हूं। अब मैं और मेरी पत्नी कुछ हफ्तों के लिए हज यात्रा पर जाएंगे यह हमारा सबसे बड़ा क्षण है। हर धर्म की अपनी अलग अलग चीज होती है।

लेकिन इस्लाम के लिए एक मुसलमान होने के नाते यह मेरी सबसे बड़ी बातों में से एक है मुझे पता था कि मुझे यह यात्रा भी करनी है। क्योंकि मैं अभी स्वस्थ हूं और उम्र भी मेरा साथ दे रही है। हालांकि टीम इंडिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज के बाद कभी भी मेरे दिमाग में नहीं है बस मुझे इतना पता है कि मुझे हज पर जाना है।

7 जुलाई से शुरू होगी T20 सीरीज

NED vs ENG
ENG

जानकारी के लिए आपको बता दें कि टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच t20 सीरीज का आगाज 7 जुलाई से हो जाएगा। दूसरा मैच 9 जुलाई और तीसरा मैच 10 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं वनडे सीरीज की अगर बात करें तो उसमें 12 जुलाई को इसका आगाज होगा। दूसरा मैच 14 जुलाई और तीसरा वनडे 17 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया फिर से 22 जुलाई से अपना वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे।