शतक में 1 रन बनाने से चूके डेविड वार्नर, लेकिन इसके बावजूद अपने नाम किया ये बेहद खास रिकॉर्ड
शतक में 1 रन बनाने से चूके डेविड वार्नर, लेकिन इसके बावजूद अपने नाम किया ये बेहद खास रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर की किस्मत धोखा दे गई और केवल 1 रन से यह खिलाड़ी शतक बनाने से रह गया आपको बता दें कि वॉर्नर को धनंजय ने आउट करके वापस भेज दिया था और आउट होने से पहले खिलाड़ी ने 99 रन बना लिए थे। इसी के साथ वार्नर ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। दरअसल आपको बता दें कि वार्नर से पहले यह कारनामा वीवीएस लक्ष्मण के साथ हुआ था।

जानकारी के लिए आपको बता दें इसके अलावा वॉर्नर ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया हैं। वॉर्नर इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 हजार रन पूरा करने वाले ऑस्ट्रेलिया की ओर से छठे बल्लेबाज बन गए हैं।ऑस्ट्रेलिया की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन रिकी पोंटिंग के नाम हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

david warner
david warner

पोंटिंग – 27368
स्टीन वॉ – 18496
एलन बॉर्डर – 17698
माइकल क्लार्क – 17112
मार्क वॉ – 16529
डेविड वार्नर -16037

24 जून को खेला जाएगा आखिरी वनडे मैच

warner
warner

आपको बता दें कि चौथा मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया था। जहां मेजबान श्रीलंका के हाथों 4 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि जीत के बाद श्रीलंका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 के साथ अपनी बढ़त को बना लिया है और इसका परिणाम में श्री लंका ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज अपने घर में 1992 के बाद यह पहली जीत है।

99 रनों पर आउट हुए वार्नर

warner
warner

आपको बता दें कि श्रीलंका से ऑस्ट्रेलिया की टीम को 259 रनों का लक्ष्य मिला था। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम में 3 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया था। इसके बाद वार्नर बाकी के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम के मुकाबले 99 रन पर आउट हो गए।

उन्हें धनंजय ने विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों स्टंप आउट करवा दिया। आपको बता दें कि वार्नर ने 112 गेंदों पर महज 12 चौके लगाए थे और एक शतक बनाने में वह महज 1 रन से चूक गए। वॉर्नर के अलावा पैट कमिंस ने 35, ट्रेविस हेड ने 27 और मिचेल मार्शन ने 26 रन बनाए।