पाकिस्तान के इस दिग्गज खिलाड़ी ने उठाए ऋषभ पंत की कप्तानी में सवाल, बताया पहला मैच हारने की बड़ी वजह
पाकिस्तान के इस दिग्गज खिलाड़ी ने उठाए ऋषभ पंत की कप्तानी में सवाल, बताया पहला मैच हारने की बड़ी वजह

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका की पांच दिवसीय T20 सीरीज का आगाज हो चुका है। ऐसे में पहले मैच के दौरान भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस करारी हार के बाद भारत के कप्तान ऋषभ पंत की कप्तानी पर काफी ज्यादा सवाल उठने लगे हैं। आपको बता दें कि पिछले 2 सालों से आईपीएल में बतौर कप्तान काम कर रहे हैं। मगर टीम इंडिया की अगुवाई में उन्हें पहली बार कप्तानी का मौका मिला है।

हालाकिं जानकारी के लिए आपको बता दें कि केएल राहुल के चोटिल होने के बाद से ऋषभ पंत के हाथों में कप्तानी सौंपी गई है और पहले मैच में मिली हार के बाद उनकी कप्तानी पर पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि पहले टी-20 में पंत ने गेंदबाजों का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया है।

ऋषभ पंत की कप्तानी में उठे सवाल

Danish Kaneria
Danish Kaneria

ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने कहा है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में हार्दिक पांड्या को एक तो युज़वेंद्र चहल को दो ओवर करने का ही मौका मिला है। जब टीम इंडिया में अक्षर पटेल जैसे गेंदबाज हैं। तो पावर प्ले में चहल की गेंदबाजी करने की जरूरत ही नहीं थी।

गेंदबाजों के सिलेक्शन ने बिगाड़ा सारा काम

rishabh pant
rishabh pant

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिनेश कनेरिया ने इसी के साथ अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए अभी कहा है कि भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला t20 मैच हार गया है। ऐसे में पंत केएल राहुल की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी कर रहे थे। क्योंकि वह चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऋषभ पंत की कप्तानी में काफी ज्यादा खामियां देखी गई हैं।

211 रनों को डिफेंड करते हुए ऋषभ पंत ने गेंदबाजों को अच्छे से रोटेट नहीं किया। जिसकी वजह चहल को पावर प्ले में गेंदबाजी कराना अच्छा विकल्प साबित नहीं होता है। जब अक्षर पटेल जैसे गेंदबाज टीम में मौजूद थे। तब तेज गेंदबाज के ओवरों का रोटेशन और हार्दिक पांड्या को सिर्फ एक ओवर देना काफी ज्यादा गलत निर्णय था।

12 जून को खेला जाएगा दूसरा मैच

rishabh pant
rishabh pant

पहले मुकाबले में ईशान किशन की अध्यक्षता को और हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी के दम पर भारत ने 212 रनों का एक लक्ष्य बनाया था। जिसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम के डेविड मिलर और रासी के अर्धशतक के दम पर 5 गेंदें रहते हुए ही जीत हासिल कर ली थी। आपको बता दें इस सीरीज का दूसरा मैच कटक में खेला जाएगा।