पंड्या में दिखी लोगों को धोनी की झलक? देखिए गुजरात की IPL जीत के सेलिब्रेशन का ये खास वीडियो
पंड्या में दिखी लोगों को धोनी की झलक? देखिए गुजरात की IPL जीत के सेलिब्रेशन का ये खास वीडियो

आईपीएल का 15 वा संस्करण शुरू होने से पहले हार्दिक पांड्या को हम बतौर कप्तान नहीं बल्कि बतौर और एक ऑलराउंडर के रूप में जानते थे हालांकि पांड्या ने इस सीजन के खत्म होने के साथ-साथ इस बात को साबित कर दिया है कि वह एक बेहतर कप्तान बेहतरीन खिलाड़ी भी हैं। इतना ही नहीं उन्होंने सीजन के खत्म होते होते अपनी एक नई पहचान को भी बनाया है। उन्होंने इस बात को साबित किया है कि वह किस तरीके से कुशल कप्तान और जिम्मेदारी उठाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।

हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी और कौशल और ऑलराउंडर के बूते पर ही आईपीएल की इस नई टीम को जीत का स्वाद चखाया है आपको बता दें कि इस साल गुजरात ने आईपीएल की दुनिया में डेब्यू किया था जहां पर उनका आखिरी मैच राजस्थान रॉयल्स के साथ था और इस दौरान गुजरात ने 7 विकेट से करारी हार देते हुए राजस्थान पर जीत का डंका बजाया है और ऐसा करने वाली गुजरात की टीम आईपीएल का खिताब जीतने वाली कुल 7वीं टीम बनी है। लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा हो गया कि लोगों को हार्दिक पांड्या के अंदर महेंद्र सिंह धोनी की झलक दिख रही है। तो चलिए आपको बताते हैं कि ऐसा पांड्या ने मैदान में क्या कर दिया जिसकी वजह से लोग उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी से कर रहे हैं।

अपने टीम के साथियों को दी ट्रॉफी

दरअसल जैसे ही टीम को आईपीएल की ट्रॉफी मिली वैसे ही हार्दिक पांड्या ने महेंद्र सिंह धोनी की तरह अपनी टीम की जीत का श्रेय अपने साथियों को दिया उन्होंने अपनी ट्रॉफी को अपने साथियों को थमा दिया। हार्दिक पांड्या किस बात से लोग बेहद खुश हैं और सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा तारीफे मिल रही हैं।

तारीफें बटोर रहे हैं हार्दिक पांड्या

 

हार्दिक पांड्या की इस हरकत पर लोगों ने बेहद पसंद कर रहे हैं उनकी हर जगह तारीफ हो रही है। जहां ेज यूजर ने ट्विटर पर लिखा है हार्दिक पांड्या ने ट्रॉफी यंगस्टर्स को दे दी है और खुद कोने में चले गए है। हम सब ने देखा है। वही अंजलि ने कहा है आईपीएल ट्रॉफी को देने कप्तान के कोने में खड़े होने और उनके साथ सेलिब्रेशन करने की परंपरा हमेशा बरकरार रहेगी।

कप्तान के रूप में सफल हुए हार्दिक

ipl
ipl

आईपीएल के आखिरी मैच में हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए पूरा जोर लगा दिया। उन्होंने हर जगह अपना बेस्ट दिया है फिर चाहे वह कप्तानी हो बॉलिंग हो या फिर बैटिंग हो। हार्दिक हर जगह एक सफल खिलाड़ी के रूप में सामने आए हैं। आपको बता दें कि इस आखिरी मैच में गुजरात में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की पूरी प्लानिंग चौपट कर दी थी। हालांकि इस मैच के दौरान हार्दिक ने अपना सबसे बेहतरीन बॉलिंग परफॉर्मेंस दिया है उन्होंने राजस्थान के बड़े-बड़े दिग्गजों को आउट किया और अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल रहे हाला की हार्दिक में सबसे खास तरीके से अफगानिस्तान राशिद खान का इस्तेमाल किया जिसका जॉस बटलर के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है।