दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा के जिगरी दोस्त को नहीं मिली भारतीय टीम में जगह, एक समय था टीम का सबसे बड़ा मैच विनर
दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा के जिगरी दोस्त को नहीं मिली भारतीय टीम में जगह, एक समय था टीम का सबसे बड़ा मैच विनर

भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से 19 जून तक पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। टीम की कप्तानी इस दौरान केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है, तो वहीं युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। ऐसे में भारतीय टीम के अंदर नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है और कई सारे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 दिवसीय T-20 मैच सीरीज में शामिल नहीं किया है। जिसके बाद कई सारे लोगों ने सवाल खड़े किए हैं । जबकि शिखर धवन को रोहित शर्मा का सबसे जिगरी दोस्त माना जाता है।

धवन को नहीं मिली भारतीय टीम में जगह

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में सेलेक्टर्स ने आईपीएल 2022 में अच्छा परफॉर्मेंस करने वाले शिखर धवन को टीम में जगह नहीं दी है। जिसकी वजह से सुरेश रैना सहित कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं। जो उनके सपोर्ट में उतर आए हैं। वहीं अगर खिलाड़ी के आईपीएल प्रदर्शन की बात करें, तो इन्होंने 14 मैचों के दौरान 460 रन बनाए हैं और पंजाब को अपने दम पर कई सारे मैचों में भी जीत दिलाई है। लेकिन इनका प्रदर्शन देखने के बाद भी सिलेक्टर्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाली सीरीज में मौका नहीं दिया है।

दिग्गज खिलाड़ियों को मिला आराम का मौका

rohit and virat
rohit and virat

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिग्गज खिलाड़ियों को आराम करने का मौका दिया गया है। जिसमें रोहित शर्मा समेत विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल है, वहीं सूर्यकुमार यादव चोट की वजह से टीम से लगातार बाहर चल रहे हैं और ऐसे में शिखर धवन टीम में शामिल हो सकते थे। लेकिन सिलेक्टर्स ने उन्हें ना चुनकर अन्य खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है। आपको बता दें कि धवन ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों के दौरान 2,315 रन बनाए हैं, वही 149 वनडे मैच खेलते हुए 6284 रन बनाए हैं और 68 टी20 मैचों के दौरान 1,759 रन बनाए हैं।

शिखर और रोहित की थी ओपनिंग जोड़ी

Shikhar - Rohit
Shikhar – Rohit

आपको बता दें कि 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार करिश्मा दिखाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा, शिखर धवन को नियुक्त करने के लिए उतारा था। तब से ही यह दोनों बल्लेबाज दोस्त बन चुके हैं। उन्होंने मिलकर कई सारे टॉप आर्डर में ढेरों रन कूटे हैं, रोहित ने धवन के साथ मिलकर हर मैदान में ढेरों रन बनाए हैं। इतना ही नहीं इन दोनों की दोस्ती मैदान तक ही सीमित नहीं है। बल्कि यह दोनों मैदान के बाहर भी अपनी दोस्ती के लिए काफी ज्यादा फेमस है।

साउथ अफ्रीका सीरीज के खिलाफ भारत की टीम

indian cricket team
indian cricket team

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक,हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव,

Read More – उमरान मलिक से पहले इस गेंदबाज़ को मिलेगी भारतीय टीम में जगह, योर्कर गेंद फेंकने में है माहिर