केएल राहुल के लिए किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है दक्षिण अफ्रीका दौरा, दोहराना होगा आईपीएल का प्रदर्शन
केएल राहुल के लिए किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है दक्षिण अफ्रीका दौरा, दोहराना होगा आईपीएल का प्रदर्शन

आईपीएल के समापन के बाद क्रिकेट के प्रेमियों को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले T20 सीरीज का बेसब्री से इंतजार है। हालांकि जहां आप सभी जानते हैं कि इस सीरीज में बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। तो वहीं इस सीरीज की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है। ऐसे में केएल राहुल के लिए यह एक बड़ी चुनौती होने वाली है। हालांकि बात अगर राहुल के कप्तानी की करें, तो अभी तक उनके आंकड़े बतौर कप्तान काफी ज्यादा खराब रहे हैं।

कप्तानी के दौरान कुछ खास कमाल नहीं कर पाए राहुल

k l rahul
k l rahul

आपको बता दें कि केएल राहुल दूसरी बार भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए हम सभी को दिखाई देंगे। लेकिन बतौर कप्तान उन्होंने अभी तक एक मैच भी नहीं जीता है। राहुल ने साउथ अफ्रीका दौरे पर एक टेस्ट और तीन वनडे इंटरनेशनल मैच की कप्तानी में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में यह सीरीज केएल राहुल के लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर वह इस दौरान खुद को साबित नहीं कर पाते हैं। तो ऐसे में राहुल पर और उनकी बादशाहत पर लगातार इस चीज़ का खतरा मंडरा सकता है।

आईपीएल में किया था बेहतरीन प्रदर्शन

k l rahul
k l rahul

यह बात तो सभी जानते हैं कि इस बार आईपीएल के सीजन में दो नई टीमों ने हिस्सा लिया था। जिसमें एक लखनऊ की थी। तो वही एक गुजरात थी, जहां गुजरात की टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या कर रहे थे। तो वही लखनऊ सुपरजाइंट्स की कप्तानी केएल राहुल के हाथ में थी। अगर बात करें उनकी कप्तानी की तो उनकी टीम ने सीजन में 15 में से 9 मुकाबले जीते थे और प्लेऑफ तक का सफर भी तय किया था। केएल राहुल के लिए यह सीजन बल्लेबाजी में काफी ज्यादा बेहतरीन रहा है। उन्होंने 15 मैचों के दौरान 616 रन अपने नाम किए हैं। और इस सीजन में उन्होंने चार अर्धशतक और दो शतक भी निकाले हैं।

बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या है बेस्ट

Hardik Pandya
Hardik Pandya

आईपीएल 2022 के बाद हार्दिक पांड्या कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। हार्दिक पांड्या बतौर कप्तान पहले ही आईपीएल सीजन में चैंपियन बन चुके हैं और सफलता का स्वाद चख चुके हैं। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 487 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 8 विकेट भी चटकाए हैं। हार्दिक पांड्या ने ना सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंदबाजी से भी अपना दमखम दिखाया है।

Read More – IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में इन 5 खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नज़रें, आईपीएल में दिखा चुके हैं जलवा