क्रिकेट इतिहास में इन खिलाड़ियों ने किया 1 ओवर में 6 चौके लगाने का कारनामा! लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल
क्रिकेट इतिहास में इन खिलाड़ियों ने किया 1 ओवर में 6 चौके लगाने का कारनामा! लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

क्रिकेट का मैदान एक ऐसा मैदान है जिसमें कब क्या हो जाए। इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। वैसे तो इंटरनेशनल क्रिकेट में हर बल्लेबाज यही चाहता है कि वह गेंदबाज पर पूरी तरीके से हावी रहे। ताकि वह अच्छे से रनों को बना सके और अपनी टीम को जीत का स्वाद चखा सके।

हालांकि इसी टेक्नीक के साथ कई सारे बल्लेबाज ऐसे हैं। जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में सभी गेंदों पर छक्के मारे हैं। लेकिन इसके अलावा कुछ बल्लेबाज ऐसे भी हैं। जिन्होंने एक ही ओवर में छह चौके भी लगाए हैं। आज हम आपको बताते हैं। ऐसे खिलाड़ियों के बारे में। जिन्होंने एक ही ओवर में सभी 6 गेंदों पर 6 चौके लगाए है।

संदीप पाटिल

Sandeep patil
Sandeep patil

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है संदीप पाटिल का। उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए 1982 में इस कारनामे को कर दिया था। उन्होंने बॉब विलियम्स की 1 ओवर की 6 गेंदों पर लगातार छह चौके मारे थे।

क्रिस गेल

Chris Gayle
Chris Gayle

यह बात तो हम सभी जानते हैं कि गेल गेंदबाजों के ऊपर लगातार प्रेशर बना कर रखते हैं और वह अपनी अटैकिंग बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने भी साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ मैथ्यू होगार्ड के एक ही ओवर में छह गेंदों पर छह चौके मारे थे। हालांकि उनके इस बल्लेबाजी को देखकर हर कोई दंग रह गया था।

रामनरेश सरवन

Ramnaresh Sarwan
Ramnaresh Sarwan

रामनरेश सरवन ने भी यह कारनामा किया था। उन्होंने 2006 में टेस्ट मैच के दौरान मुनाफ पटेल के एक ओवर में लगातार छह गेंदों पर छह चौके मारने का कारनामा किया था।

सनथ जयसूर्या

Sanath Jayasuriya
Sanath Jayasuriya

इस खिलाड़ी को बेहतर काउंटर अटैक के लिए जाना जाता है, उन्होंने साल 2007 में इंग्लैंड के दौरे पर जेम्स एंडरसन एक ओवर में छह चौके लगातार मारे थे।

Also Read – क्रिकेट के इन खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, एक ओवर की छह गेंदों पर जड़ दिए छह छक्के!