क्रिकेट के इन खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, एक ओवर की छह गेंदों पर जड़ दिए छह छक्के!
क्रिकेट के इन खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, एक ओवर की छह गेंदों पर जड़ दिए छह छक्के!

क्रिकेट का मैदान एक ऐसा मैदान है, जहां पर खेल का पासा कभी भी पलट सकता है। क्रिकेट के मैदान में हर दर्शक रोमांच और उत्साह से भरपूर खेल देखने मैदान में आता हैं। हालांकि जब उत्साह और ज्यादा बढ़ जाता हैं। जब हमारी पसंद का कोई भी खिलाड़ी मैदान पर मौजूद हो और उस दौरान लगातार चौके छक्के की बरसात कर रहा हो।

वैसे तो ज्यादातर हर खिलाड़ी ने बॉल को बाउंड्री के बाहर फेंका है लेकिन अगर आज हम बात करें छह गेंदों पर छह लगातार छक्के मारने की तो यह हर खिलाड़ी के बस की बात नहीं है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं अपनी इस खास रिपोर्ट में उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने लगातार छह गेंदों पर छह छक्के मार कर सबको हैरान कर दिया था।

गैरी सोबर्स

Garfield Sobers
Garfield Sobers

क्रिकेट की दुनिया के महान ऑलराउंडर गैरी सोबर्स ने साल 1968 नेप्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच में लगातार 6 गेंदों पर छह छक्के मारे थे और वह ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए थे।

रवि शास्त्री

ravi shastri
ravi shastri

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है टीम इंडिया के कोच रह चुके रवि शास्त्री का। जिन्होंने लगातार छह गेंदों में छह छक्के लगाए थे, आपको बता दें कि रवि शास्त्री ने ये कारनामा 1984 में किया था।

युवराज सिंह

yuvraj
yuvraj

भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने छह छक्के मारने का कारनामा T20 वर्ल्ड कप के दौरान किया था। जब उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए एक के बाद एक छह छक्के लगाए थे।

हर्शल गिब्स

Herschelle Gibbs
Herschelle Gibbs

साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज का नाम भी उस लिस्ट में आता है। जिन्होंने लगातार क्रिकेट के मैदान में छह गेंदों पर छह छक्के लगाए हैं। साल 2007 के वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के डान वान बुंगे वो बदनसीब बॉलर थे। जिनकी गेंदों पर इस खिलाड़ी ने 6 छक्कों की बरसात की थी।

रॉस विटिली

ross witili
ross witili

वॉस्टरशायर की तरफ से खेलने वाले रॉस विटिली ने ये कारनामा इंग्लिश काउंटी क्रिकेट के यॉर्कशायर के स्पिनर कार्ल कर्वर के छह गेंदों पर छह छक्के लगाकर किया था।

लियो कार्टर

Leo Carter
Leo Carter

न्यूजीलैंड के लियो कार्टर ने 1 घरेलू टी-20 मैदान में नॉर्दर्न नाइट्स के खिलाफ स्पिनर एंटन डेवसिच की गेंदों पर लगातार छह छक्के मारे थे और ऐसा करने वाले कार्टर सातवें बल्लेबाज बन चुके थे।

कीरोन पोलार्ड

Kieron Pollard
Kieron Pollard

इस लिस्ट में अगला नाम आता है कीरोन पोलार्ड का। जी आपको बता दें कि उन्होंने श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए टी-20 के पहले मैच में ही छह गेंदों पर छह छक्के लगाने का यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इस दौरान पोलार्ड ने 38 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

Also Read – IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में इन 5 खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नज़रें, आईपीएल में दिखा चुके हैं जलवा