राहुल द्रविड़ की जगह अब इस खिलाड़ी को सौंपी गयी अब भारतीय टीम के कोच की जिम्मेदारी
राहुल द्रविड़ की जगह अब इस खिलाड़ी को सौंपी गयी अब भारतीय टीम के कोच की जिम्मेदारी

आईपीएल अब अपने अंतिम पड़ाव की तरफ पहुंच चुका है और आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने ही मैदान में पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। इसके बाद से ही टीम इंडिया को इंग्लैंड और आयरलैंड का दौरा भी करना है। जहां इस सीरीज में बड़े बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

तो वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको टीम में मौका दिया गया है वहीं इस दौरान भारत की कप्तानी भी केएल राहुल के हाथों सौंप दी गई है। इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे के लिए दो-दो अलग टीमें बनाई गई हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया है और आयरलैंड दौरे की एक नई खोज का ऐलान कर दिया है।

इस खिलाड़ी को दी बड़ी जिम्मेदारी

rahul dravind
rahul dravind

जानकारी दी आपको बता दें कि टीम इंडिया को 26 से 28 जून तक आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। वही साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे के लिए कुछ राहुल द्रविड़ के साथ ही जाएगी। ऐसे में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ भी जाएंगे। वही मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बोर्ड अध्यक्ष ने कहा है कि लक्ष्मण डबलिन के टीम के साथ जाएंगे।

दो टीमें जाएंगी एक साथ

indian team
indian team

आपको बता दें कि भारत का आयरलैंड का दौरा 26 जून से शुरू होने वाला है। जबकि भारतीय टीम को 1 जुलाई को बकिंघम के एजबेस्टन इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच खेल रहा है। इस शेड्यूल को देखते हुए यह बड़ा फैसला लिया गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पिछले साल ही 47 वर्षीय लक्ष्मण क्रिकेट का निर्देशक ने किया था। हालांकि राहुल के हेड कोच बनने के बाद ही वीवीएस लक्ष्मण को यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पहले भी कई बार बन चुके हैं टीम इंडिया के 2 कोच

rahul dravid and vvs laxman
rahul dravid and vvs laxman

पिछले साल ही टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर थी उस दौरान ऐसी के तत्कालीन प्रमुख द्रविड़ ने हेड कोच बन का टीम के साथ श्रीलंका का दौरा किया था इस दौरे पर भारतीय टीम ने वनडे और टी-20 सीरीज खेली थी लेकिन इस बार राहुल द्रविड़ की जगह जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण को सौंपी गई है। हालांकि इस बार भी उम्मीद की जा रही है कि टीम इंडिया ने कई सारे युवा खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं

यह भी पढ़ें: फूल नशेड़ी हैं बॉलीवुड की ये हसीनाएं, शराब के नशे में कर चुकी हैं ये गंदे काम