आईपीएल 2022; आशीष नेहरा ने अपने नाम दर्ज किया ये खास रिकॉर्ड, बने ऐसे पहले भारतीय खिलाड़ी
आईपीएल 2022; आशीष नेहरा ने अपने नाम दर्ज किया ये खास रिकॉर्ड, बने ऐसे पहले भारतीय खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग अब खत्म हो चुकी है और इंडियन प्रीमियर लीग के खत्म होने के साथ ही कई सारे रिकॉर्ड भी बन चुके हैं। आपको बता दें कि पहली बार आईपीएल का हिस्सा बने गुजरात टाइटन्स ने हार्दिक पांड्या को कप्तान चुना था। जिसके बाद से उनके इस निर्णय से हर कोई हैरान था। क्योंकि अभी तक हार्दिक ने किसी भी टीम की कप्तानी नहीं की थी। लेकिन अब जब गुजरात अपने पहले ही डेब्यू सीजन में चैंपियन बन गई है तो हर किसी को इसका जवाब मिल गया है। हालांकि गुजरात के कप्तान ने इस ट्रॉफी को जीतने के बाद अपने हेड कोच को इसका सारा श्रेय दिया है। वैसे तो आईपीएल के मैदान में कई सारे ऐसे बल्लेबाज आए हैं जिन्होंने आईपीएल किए ट्रॉफी अपने नाम किया हो। लेकिन आईपीएल 2022 में एक ऐसा हेड कोच है। जिसने अपनी टीम को यह ट्रॉफी जताई है जी हां आपको बता दें कि अभी ये और यह रिकॉर्ड आशीष नेहरा के नाम पर दर्ज हो गई है।

आशीष नेहरा ने रचा इतिहास

Aasish Nehra
Aasish Nehra

गुजरात की टीम के लिए इस ट्रॉफी को जीतना आसान नहीं था। क्योकि इस साल ही गुजरात ने आईपीएल में अपना डेब्यू किया हैं। लेकिन गुजरात टाइटल के हेड कोच और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने रविवार को इतिहास रच दिया है। आशीष ऐसे पहले भारतीय बन गए हैं जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में हेड कोच रहते हुए ट्रॉफी जीती है। जी हां हार्दिक भी कप्तान के तौर पर पहले ही सीजन खेल रहे थे और नेहरा इस टीम को हेड कोच कर रहे थे दोनों ने इतिहास रच दिया है और नेहरा की टीम ने अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2022 फाइनल खेलते हुए राजस्थान को करारी हार दी है।

6 साल पहले जीता का खिताब

Aasish Nehra
Aasish Nehra

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 29 मई से ठीक 6 साल पहले आशीष नेहरा ने बतौर खिलाड़ी अपना आईपीएल खिताब जीता था। जब डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हुआ करते थे और आशीष नेहरा उस टीम के सदस्य थे। सभी अगर आंकड़ों के हिसाब से देखें आशीष नेहरा उन्हें अपनी हिस्ट्री को रिपीट किया है। नेहरा आईपीएल के कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने बतौर खिलाड़ी बतौर कप्तान टीम को खिताब हासिल करवाया हो।

बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय

Aasish Nehra
Aasish Nehra

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रविवार को फाइनल मुकाबले में कोई भी भारतीय कोच आईपीएल ट्रॉफी जीत नहीं पाया था। कुंबले की मेंटरशिप में मुंबई इंडियंस ने 2013 में आईपीएल की ट्रॉफी जीती थी। हालाकिं जब हार्दिक ने उनको बताया कि वो इस ट्रॉफी को जीतने वाले हैं। इस पर आशीष नेहरा का रिएक्शन था कि वे इस बात से अनजान हैं। अच्छा ऐसा भी होने वाला हैं। मैंने अभी तक ट्रॉफी को नहीं छुआ हैं। इन दोनों की ये बाद जीत के बाद हुई थी।