टीम इंडिया के लिए विलेन साबित हो रहा है ये खिलाड़ी, पंत दिखा सकते है बाहर का रास्ता
टीम इंडिया के लिए विलेन साबित हो रहा है ये खिलाड़ी, पंत दिखा सकते है बाहर का रास्ता

इंडियन प्रीमियर लीग के समापन के बाद भारतीय टीम अब साउथ अफ्रीका के साथ 9 जून से पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने अभी तक साउथ अफ्रीका के साथ एक भी T20 सीरीज को नहीं जीता है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार राहुल की कप्तानी वाली यह युवा टीम इस T20 सीरीज में अपना कुछ कमाल दिखा पाती है या नहीं। वैसे तो सीरीज के लिए काफी सारे युवा खिलाड़ियों का चयन किया गया है। लेकिन टीम में एक ऐसा बेहतरीन खिलाड़ी भी शामिल है कि अगर उसे वर्ल्ड कप का टिकट पाना है तो उसे इस T20 सीरीज में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना होगा।

T20 सीरीज में देना होगा बेहतरीन प्रदर्शन

ishan kishan
ishan kishan

जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ईशान किशन है। ईशान किशन आईपीएल 2022 में बुरी तरह से फ्लॉप दिखाई दिए हैं वह अपने नाम के अनुरूप बिल्कुल भी प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। इतना ही नहीं आईपीएल में अभी वह लगातार फ्लॉप नजर आए थे। हरा की टीम को उनके खराब प्रदर्शन की वजह से प्लेऑफ से बाहर होना पड़ा था। उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों के दौरान महज 418 रन ही बनाए हैं।

ये भी पढ़े: IND vs SA: हार्दिक और राहुल नहीं बल्कि यह खिलाड़ी साबित होगा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ा मैच विनर!

पहले भी कई मैचों की कर चुके हैं ओपनिंग

ishan kishan
ishan kishan

बात अगर इस खिलाड़ी की ओपनिंग की करें तो आपको बता दें ईशान भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा के साथ कई मैचों में ओपनिंग की जिम्मेदारी को ले चुके हैं। उन्हें T20 वर्ल्ड कप 2021 में भी मौका मिला था कई साल के खिलाड़ी ने अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में 32 की औसत से 121 के स्ट्राइक रेट के साथ 10 टी20 मैचों में 279 रन बनाए हैं। वहीं अगर यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप का टिकट कटाना चाहता है तो उसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अपना बेहतर प्रदर्शन करना होगा। ताकि वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर सके।

मंडरा सकता है खतरा

ishan kishan
ishan kishan

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा जैसे ही टीम इंडिया में अपनी वापसी को दर्ज कराते हैं। तब ऐसे में ईशान किशन की जगह खतरे में पड़ सकती है क्योंकि केएल राहुल के रहते उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना मुश्किल है। इसलिए ईशान किशन को वर्ल्ड कप का का टिकट कटाना है या वह वर्ल्ड कप में खेलने का सपना देखना हैं तो उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की सरीज में अपना बेहतरीन परफॉर्मेंस देना होगा। ताकि टीम इंडिया में वह अपनी जगह को सुनिश्चित कर सकें।

ये भी पढ़े: IND vs ENG: भारतीय टीम में रहाणे की जगह लेगा ये विस्फोटक खिलाड़ी! अकेले ही पलट देता है मैच का रुख