दक्षिण अफ्रीका के किस खिलाड़ी से भारतीय टीम को रहना होगा सचेत, इरफान पठान ने बताया नाम
दक्षिण अफ्रीका के किस खिलाड़ी से भारतीय टीम को रहना होगा सचेत, इरफान पठान ने बताया नाम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ राहुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम 5 मैचों की टी-20 सीरीज 9 जून से खेलने वाली है। हालांकि इसमें कप्तान रोहित शर्मा को आराम दे दिया गया है और राहुल के हाथों में कप्तानी की कमान सौंपी गई है। हालांकि इस सीरीज में विराट कोहली, जसप्रीत जैसे बड़े बड़े खिलाड़ियों को भी आराम दिया गया है।

वही साउथ अफ्रीका की टीम पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरने के लिए तैयार है। हालांकि साउथ अफ्रीका टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल 2022 का हिस्सा थे। वह काफी वक्त से भारत में ही है। वह पूरी तरीके से यहां की कंडीशन समझ चुके हैं। यह खिलाड़ी भारत के लिए एक बड़ा खतरा बन कर आने वाले हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज इरफान पठान ने T20 सीरीज से पहले बताया है कि भारत के लिए सबसे बड़ी मुसीबत साउथ अफ्रीका के ये दो गेंदबाज बन सकते हैं।

इरफान पठान ने किया आगाह

Irfan Pathan
Irfan Pathan

भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज इरफान पठान ने साउथ अफ्रीका टीम को सीरीज से पहले ही आगाह कर दिया है और बताया है कि वह भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती और मुसीबत साउथ अफ्रीकी टीम के गेंदबाज हो सकते हैं। जो कि काफी ज्यादा बेहतरीन है। दरअसल इरफान पठान ने एक चैनल पर बात करते हुए कहा है कि साउथ अफ्रीका टीम इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रही है और यह टीम तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा का इस्तेमाल उस तरह से कर सकती है। जैसे कि भारत जसप्रीत बुमराह का करता है। पठान ने इस बात को बताया है कि रबाडा ने इन आईपीएल के सीजन में पंजाब की ओर से खेला है। भारत की परिस्थितियां उनके सामने खुली हुई है। ऐसे में भारत की कमजोरियों का फायदा उठाते हुए भी दिखाई दे सकते है।

यह खिलाड़ी बन सकता है खतरा

Kagiso Rabada
Kagiso Rabada

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रबाडा का आईपीएल 2022 का प्रदर्शन काफी ज्यादा शानदार रहा है। और इस पर उन्होंने बात करते हुए अपनी बात को आगे बढ़ाया है कि रबाडा इन दिनों काफी ज्यादा बेहतरीन प्रदर्शन में चल रहे हैं। इस बात में कोई शक नहीं है। रबाडा काफी अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने लय हासिल कर ली है। जो उन्होंने खुद की थी तो वह यकीनन बेहद गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं। जो पावर प्ले में शानदार गेंदबाजी करते हैं। रबाडा भारतीय बल्लेबाज के लिए सबसे बड़ी चुनौती भी साबित हो सकते हैं। क्योंकि उनके पास वह गति है। जो काफी तेज हैं। जो भारतीय खिलाड़ियों के लिए मुसीबत बन सकती हैं।

Read More – B’DAY SPECIAL: आसान नहीं था अजिंक्य रहाणे के लिए क्रिकेट के मैदान तक का सफर! अपनी कप्तानी में तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का ‘घमंड’