आईपीएल : इस गेंदबाज ने अपने नाम किया दर्ज कराया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, छक्के खाने के मामले में निकला सबसे आगे
आईपीएल : इस गेंदबाज ने अपने नाम किया दर्ज कराया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, छक्के खाने के मामले में निकला सबसे आगे

आईपीएल को देश की सबसे ज्यादा पसंदीदा लीग माना जाता है। आपको बता दें कि आईपीएल में जहां कई सारे रिकॉर्ड बनते हैं तो वहीं कई सारे रिकॉर्ड टूट जाते हैं। कोई भी खिलाड़ी किसी रिकॉर्ड को पूरा करने में पीछे रह जाता है कोई खिलाड़ी बहुत तेजी से किसी रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेता है।

अगर बात करें एक ऐसे सीजन कि जब सबसे ज्यादा छक्के खाने का अनचाहा रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम पर दर्ज था था। लेकिन वह इस सीजन में यह रिकॉर्ड इस खिलाड़ी ने अपने नाम दर्ज करा लिया है ।

मोहम्मद सिराज ने अपने नाम किया ही शर्मनाक रिकॉर्ड

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj

दरअसल आपको बता दें कि रॉयल चैलेंज है और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच ये मैच खेला गया था। इस मैच में बेंगलुरु को एक बड़ी करारी हार का सामना करना पड़ा और आरसीबी की हार के साथ इस तेज गेंदबाज के खिलाफ यह रिकॉर्ड दर्ज हो गया। दरअसल आपको बता दें कि इस सीजन में मोहम्मद सिराज को रिटेन किया गया था। लेकिन उनके लिए यह सीजन काफी ज्यादा खराब साबित हुआ। हालांकि सिराज के नाम पर इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के खाने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है तो वही वह सीजन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।

आईपीएल 2022 में नहीं किया कुछ खास प्रदर्शन

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj

दरअसल आपको बता दें कि आईपीएल में सिराज आरसीबी की टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे। लेकिन उनके खतरनाक खेल को देखते हुए आरसीबी ने उन्हें डिटेल भी किया था। सिराज ने आइपीएल 2022 में सब को निराश किया और 15 मैचों में 10.08 इकॉनोमी से रन खर्च कर सिर्फ 9 विकेट ही चटकाएं, हालांकि सिराज साल 2017 के आईपीएल का हिस्सा है लेकिन इस सीजन में उन्होंने कहा कि खराब प्रदर्शन किया है।

टीम इंडिया के लिए भी महत्वपूर्ण है सिराज का प्रदर्शन

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj

आईपीएल में ही नहीं बल्कि मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया के लिए भी सबसे ज्यादा एवं खिलाड़ी माना जाता है। क्योंकि मोहम्मद सिराज भारत के तीनों फॉर्मेट को खेलने वाले बेहतरीन खिलाड़ी हैं। 12 टेस्ट मैचों में वह 36 विकेट हासिल कर चुके हैं। वहीं चार वनडे मैचों में उन्होंने 5 विकेट और टी-20 मैचों में 4 विकेट चटकाए हैं।

उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई सारे मैचों में जीत दिलाई है। साउथ अफ्रीका ने अपनी बेहतरीन गेंदबाज़ी का नजारा पेश अपनी प्रतिभा के दम पर इस खिलाड़ी ने सारी दुनिया में अपने नाम का डंका भी बजाया था।

यह भी पढ़ें: IPL 2022: “मुझे पता है वो उपर से हमे देख कर खुश होंगे” शतकीय पारी खेलने के बाद जॉस बटलर ने शेन वार्न को किया याद