इंडियन प्रीमियर लीग के 15वे संस्करण का मेगा ऑक्शन आगामी 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में होने वाला है। मेगा ऑक्शन को लेकर सभी फ्रेंचाइजी ने तेजी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। बता दें कि इस मेगा ऑक्शन में आईपीएल (IPL)टीम ने नियमानुसार 3 से 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। वहीं कई फ्रेंचाइजी अपने रिटेन खिलाड़ियों में फेर बदल से खुश नजर नही आ रही हैं। इस दौरान केकेआर के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने बड़ी बात कही है।

हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम इस खिलाड़ी को नहीं खोना चाहते

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने अपने एक लाइव के दौरान बताया कि वो शुभमन गिल को टीम में बनाए रखना चाहते थे। लेकिन आईपीएल(IPL) के नियमानुसार वो ऐसा नहीं कर पाए। उन्हें शुभमन गिल के टीम में ना होने से काफी निराशा है। बता दें कि ब्रेंडन मैकुलम ने शुभमन गिल को रिटेन ना करने को लेकर अपनी गलती को भी माना है।

दरअसल, एक लाइव के दौरान जब उनसे ऑक्शन पर सवाल पूछा गया तब उन्होंने इस बात का खुलासा किया। लाइव के दौरान हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि ” शुभमन गिल को रिटेन ना करके हम एक बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं। जिसको लेकर हम काफी निराश भी है”।

KKR ने इन चार खिलाड़ियों को किया रिटेन

बता दें कि इस साल होने वाले आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम की फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम से कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है। जिसमें आंद्रे रसल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर और सुनील नारायण है। वहीं केकेआर ने आंद्रे रसल को 12 करोड़, वरुण चक्रवर्ती को 8 करोड़, वेंकटेश अय्यर को 8 करोड़ और सुनील नारायण को 6 करोड़ में रिटेन किया है।

IPL ऑक्शन में भी अब KKR नहीं खरीद सकती शुभमन गिल को

क्रिकेट विशेषज्ञों की मानें तो केकेआर (KKR) हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने भले ही शुभमन गिल को रिटेन न करने को अपनी गलती मान ली हो। लेकिन मैकुलम IPL ऑक्शन में भी शुभमन को अपने पाले में शामिल नहीं कर सकते है। दरअसल, शुभमन गिल को अहमदाबाद टीम ने अपने साथ जोड़ लिया है। इस युवा खिलाड़ी के लिए अहमदाबाद टीम ने 7 करोड़ रुपए खर्च किए है।

ये भी पढ़ें-IPL 2022: मेगा ऑक्शन से बाहर हुआ दुनिया का सबसे धाकड़ गेंदबाज, जानें पूरा मामला