इंडियन प्रीमियर लीग अब अपने अंतिम पड़ाव की तरफ चल रही है। ऐसे में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स यानी कि आरआर और आरसीबी के बीच क्वालीफायर 2 देखने को मिला। जहां इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने जीत का स्वाद चखा तो वही आरसीबी को करारी हार का सामना करना पड़ा। हालांकि राजस्थान रॉयल्स को जिताने का श्रेय उनकी टीम के खिलाड़ी जॉस बटलर को जाता है।

आपको बता दें कि नॉटआउट 112 रन बनाने के बाद जॉस बटलर को मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। वहीं सोशल मीडिया पर उनके फैंस के प्रदर्शन की जमकर तारीफ कर रहे हैं और इसी के साथ राजस्थान रॉयल फाइनल में भी पहुंच चुकी है। हालांकि टीम को जीत दिलाने के बाद जोंस ने एक बड़ा बयान दिया है।

बताया फाइनल में खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं खिलाड़ी

Jos Buttler
Jos Buttler

जानकारी के आपको बता दें कि जोंस में अपने बयान में कहा है कि मैं सीजन में बहुत कम उम्मीदों के साथ आया था। लेकिन एनर्जी में कमी नहीं थी फाइनल मैच खेलूंगा बहुत शानदार अनुभव होगा। इस सीजन के बीच में दबाव महसूस कर रहा था। करीब 1 हफ्ते पहले अपने आसपास के लोगों को मैंने बताया भी था और लोगों ने मेरी मदद भी की थी। जिसके बाद में बेहतर माइंड सेट के साथ कोलकाता गया।

 हालात अनुकूल नहीं होते हैं

Jos Buttler
Jos Buttler

इसी के साथ उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि

“कभी भी मेरे हालात अनुकूल नहीं होते हैं। ऐसे हालात में गलत शॉट खेलकर मैं आउट हो जाता हूं लेकिन कुमार संगकारा ने मुझसे कहा कि आप जितना वक्त बिताएंगे उतना आप बेहतर हो जाएंगे। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। और इस टूर्नामेंट में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है। हालांकि मैच टूर्नामेंट के फाइनल में जाने के लिए काफी ज्यादा उत्साहित हैं”

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के पहले कप्तान शेन वॉर्न इस टीम के लिए काफी ज्यादा मायने रखते थे और अब उन्हें इस दौरान मिस कर रहे हैं।

खिलाड़ी को मिला मैन ऑफ द मैच का खिताब

Jos Buttler
Jos Buttler

जानकारी कि आपको बता दें कि 14 साल बाद राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। वही इस हार के साथ rcb का सपना भी टूट गया राजस्थान की जीत के हीरो रहे जोंस बटलर को मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला है। हालांकि इस दौरान बटलर ने शतक जड़ा और वह उसके साथ ही एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ की जगह अब इस खिलाड़ी को सौंपी गयी अब भारतीय टीम के कोच की जिम्मेदारी, जल्द टीम इंडिया के साथ जुड़ेगा