हार्दिक पांड्या क्रिकेट की दुनिया का एक ऐसा नाम है। जो अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। लेकिन हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय से काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में भी रहे हैं। कभी उनके प्रदर्शन तो कभी उनका स्टेटमेंट उन्हें अक्सर सुर्खियों में ले आता है। हालांकि कुछ समय पहले ही हार्दिक और केएल राहुल को कॉफी विद करण में इनवाइट किया गया था। जहां पर यह दोनों गए थे और इन दोनों ने इस शो के दौरान महिलाओं को लेकर कुछ ऐसी बातें कह दी थी जिस पर काफी ज्यादा विवाद हुआ था । जिसकी वजह से हार्दिक को करियर में भी काफी ज्यादा दिक्कतें हुई थी और उन्हें काफी कुछ सहना पड़ा था।

क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने किया था बैन

hardik in coffee with karan
hardik in coffee with karan

कॉफी विद करन के शो के दौरान हार्दिक पांड्या ने महिलाओं को लेकर के कुछ ऐसी बातें कह दी थी। जिसकी वजह से उन्हें काफी ज्यादा कॉन्ट्रोवर्सी का सामना करना पड़ा था और उनको कॉन्ट्रोवर्सी मैंने काफी ज्यादा मजबूती बनाया। जहां एक तरफ क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनको बैन कर दिया था तो वहीं दूसरी तरफ इन्होंने अपने बचपन के कोच जितेंद्र सिंह से इस बात का वादा किया था कि वह कभी भी हार्दिक पांड्या के लिए कुछ भी नेगेटिव नहीं सुनेंगे।

बचपन के कोच जितेंद्र कुमार से किया था वादा

Hardik Pandya
Hardik Pandya

जानकारी की आपको बता दें कि अपनी कप्तानी से गुजरात की टीम को जीत का स्वाद चखाने वाले हार्दिक पांड्या को लेकर उनके बचपन के कोच ने खुलासा किया है उन्होंने एक समाचार पत्र को इंटरव्यू देते हुए कहा है कि उसने मुझसे वादा किया था कि आज के बाद आप कभी भी मेरे बारे में कोई भी नेगेटिव बात नहीं सुनोगे और उन्होंने अपना वादा पूरी तरीके से निभाया आज मुझे और उनके पिता को हार्दिक पर काफी ज्यादा गर्व महसूस हो रहा है आप बता रहे हैं कि राजस्थान की टीम ने फाइनल मैच के दौरान गुजरात के सामने 131 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते हुए गुजरात में 133 रन बनाते हुए अपनी जीत का डंका बजाया है।

सबसे पहले फाइनल में पहुंची थी गुजरात की टीम

ipl
ipl

जानकारी के लिए आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात ग्राउंड में टॉप पर रहकर प्लेऑफ में पहुंच गई थी इस टीम ने सबसे पहले प्लेऑफ का टिकट कटाया पहले क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को हराकर ही गुजरात सबसे पहले फाइनल में पहुंची थी। हार्दिक पांड्या ने खिताबी मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 17 रन देकर तीन विकेट लिए और हार्दिक को इसके लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। इसी के साथ हार्दिक ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन देकर अपनी टीम को जीत हासिल कर आई