IPL 2022: आईपीएल फाइनल में हार्दिक पांड्या ने किया एक नहीं बल्कि 5 कमाल लेकिन नहीं टूटा एक भी रिकॉर्ड
Hardik Pandya

क्रिकेट में आईपीएल की एक अपनी जगह हैं। आईपीएल हर खिलाड़ी के लिए बेहद खास है हालांकि आईपीएल के इस संस्करण में गुजरात ने बतौर टीम अपना डेब्यू दर्ज कराया था और इस दौरान गुजरात की टीम ने हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया था कि गुजरात के इस फैसले से हर कोई खुश नहीं था और हर किसी ने हार्दिक पर सवाल उठाए थे। लेकिन हार्दिक ने इस आईपीएल में अपना बेहतर प्रदर्शन देखकर सब के मुंह पर ताला लगा दिया है और किसी के साथ यह 5 उपलब्धियां भी अपने नाम कर ली है। तो चलिए आपको बताते हैं कि गुजरात की टीम के कप्तान ने अपने नाम आखिर कौन-कौन से रिकॉर्ड बनाए है

पहले तीसरे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बने हार्दिक

Hardik
Hardik

जानकारी के लिए आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या आईपीएल के पहले सीजन में कप्तानी करते हुए खिताब जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन चुके हैं क्योंकि इससे पहले शेन वॉर्न शेर और रोहित शर्मा और अब हार्दिक पांड्या ने ये कमाल करके दिखाया है जबकि ऐसा करते ही वह तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं।

प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब किया अपने नाम

Hardik
Hardik

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के मैदान में दूसरा यह कमाल किया था कि वे आईपीएल फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बने उनसे पहले 2009 में अनिल कुंबले और 2015 में रोहित शर्मा ने सवाल क कर दिखाया था

रोहित शर्मा को भी पछाड़ आगे निकले हार्दिक

Hardik
Hardik

हालांकि आईपीएल के मैदान में हार्दिक पांड्या ने तीसरा सबसे बड़ा कमाल यह किया था कि वह सबसे कम मैचों में अपनी टीम को आईपीएल चैंपियन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। जबकि हार्दिक ने 15 मैच खेलकर टीम को चैंपियन बनाया था और रोहित शर्मा नहीं यह कमाल सिर्फ 13 मैचों के दौरान ही कर दिया था। हार्दिक ने चौथा कमाल ये किया था कि वह से दूसरे कप्तान बन गए हैं जिन्होंने फाइनल में 3 विकेट चटकाए हैं।

हार्दिक का पांचवा कमाल

Hardik
Hardik

जानकारी के लिए बता दें कि हार्दिक ने पांचवां कमाल आईपीएल में यह किया है कि उन्होंने गुजरात को बतौर कप्तान आईपीएल की ट्रॉफी दी है वही हार्दिक पहले भी मुंबई के साथ जुड़कर 4 बार इस ट्रॉफी को अपने नाम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: पंड्या में दिखी लोगों को धोनी की झलक? गुजरात की IPL जीत के सेलिब्रेशन के वक्त जीता सभी का दिल