सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा ब्यान- ये दो खिलाड़ी नंबर 5 और 6 पर रहकर महज 6 ओवर में बना सकते है 120 रन
सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा ब्यान- ये दो खिलाड़ी नंबर 5 और 6 पर रहकर महज 6 ओवर में बना सकते है 120 रन

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आईपीएल का समापन हो चुका है और इसके समापन के साथ ही सभी इंडियन टीम के खिलाड़ियों की नजरें 9 जून से शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज पर टिकी हुई है। इस सीरीज को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्वकप से भी जोड़ा जा रहा है। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज की शुरुआत से पहले ही पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने हेड कोच राहुल द्रविड़ को एक सुझाव दिया है।

हालांकि ये सीरीज इसलिए भी खास है क्योंकि हार्दिक पांड्या ने T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम इंडिया में दोबारा वापसी दर्ज कराया है। वह लंबे समय से चोटिल चल रहे थे। जिसके बाद अब उन्होंने खुद को फिट रख कर टीम इंडिया में अपनी वापसी कराई है। हालांक आईपीएल 2022 के प्रदर्शन के बाद हार्दिक को टीम एंट्री मिली है। हार्दिक ने बतौर कप्तान गुजरात की टीम के लिए बेहतर परफॉर्म किया था और अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

sunil gavaskar
sunil gavaskar

गावस्कर ने मीडिया रिपोर्ट से बात करते हुए कहा है कि अगर आगामी सीरीज के दौरान हार्दिक पांड्या और पंत पॉइंट नंबर 5 नंबर 6 पर भारत के लिए बल्लेबाजी करने मैदान में उतरते हैं तो उनके अंदर इतनी काबिलियत है कि वह सिर्फ 6 ओवर में 24 रन आसानी से बना सकते हैं। हार्दिक ने आईपीएल 2022 में बेहतरीन बल्लेबाजी की है। बल्कि शानदार गेंदबाजी करके भी अपना दमखम दिखाया है इस दौरान उन्होंने 8 विकेट अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़े: IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में इन 5 खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नज़रें, आईपीएल में दिखा चुके हैं जलवा

हार्दिक पांडे और ऋषभ पंत को लेकर कहीं यह बात

hardik and pant
hardik and pant

इतना ही नहीं गावस्कर यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि नंबर 5 है नंबर 6 पर रखा जाए। अगर भारत के पास हार्दिक पांड्या और पंत पांच या छह पर होते हैं तो वह शायद थोड़ी बहुत अदला-बदली कर सकते हैं और अगर वह 14 से 20 मिनट तक कुछ विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं तो वह 6 ओवर में आसानी से 110 या 120 रन बना लेंगे। ऐसा करने में पूरी तरह सक्षम है हालांकि एक बहुत ही रोमांचक मैच होने वाला है यही वह चीज है जिसका मैं वास्तव में बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं पंत और हार्दिक नंबर 56 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

टीम के कोच राहुल द्रविड़ को दिया सुझाव

sunil with dravid
sunil with dravid

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके सुनील गावस्कर यह सुझाव टीम के कोच राहुल द्रविड़ को दिया है। उन्होंने कहा है कि आप कप्तान रोहित शर्मा को हार्दिक पांडे और ऋषभ पंत की जोड़ी को फिनिशर के रूप में उतार सकते हैं

ये भी पढ़े: IND VS WI: 24 साल का खिलाड़ी बनेगा KL Rahul की जगह उपकप्तान, वेस्टइंडीज के खिलाफ मिलेगी जिम्मेदारी