किस्मत का धनी है यह खिलाड़ी, बिना कोई मैच खेले लगातार दो साल जीता आईपीएल का ख़िताब!
किस्मत का धनी है यह खिलाड़ी, बिना कोई मैच खेले लगातार दो साल जीता आईपीएल का ख़िताब!

आईपीएल एक ऐसी लीग मानी जाती हैं। जो अपने आप में बेहद खास होती हैं। आईपीएल में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है, हालांकि आईपीएल के लिए सभी टीमें अपने-अपने-अपने खेमे को मजबूत बनाने के लिए खिलाड़ियों का चयन करती हैं। उसके बाद वह मैदान पर खेल कर अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हैं। लेकिन आज हम आपको आईपीएल के ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं। जिसने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है लेकिन उसे फिर भी दोनों बार इस खिलाड़ी ने जीत का स्वाद चखा हैं।

नही मिला खेलने का मौका

Dominic Drakes
Dominic Drakes

जानकारी के आपको बता दें कि आईपीएल में हर टीम को विदेशी खिलाड़ी को शामिल करने का मौका मिलता है। आईपीएल 2022 की चैंपियन रही गुजरात की टीम ने 8 विदेशी खिलाड़ी अपने खेमे में शामिल किए थे। इन्हीं 8 खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के बेहतरीन खिलाड़ी का नाम भी शामिल था। हालांकि गुजरात की टीम ने एक करोड़ की भारी-भरकम रकम दे इस खिलाड़ी को अपने खेमे में शामिल किया था। लेकिन आईपीएल मैच में खेलने का मौका नहीं मिला।

बिना मैच खेले 2 बार बने चैंपियन

Dominic Drakes
Dominic Drakes

इतना ही नहीं डोमिनिक ड्रेक आईपीएल 2021 की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का भी हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन गुजरात की तरह चेन्नई सुपर किंग की टीम में भी खिलाड़ी को एक बार भी एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। आपको बता दें कि टीम ने 2021 का खिताब को अपने नाम किया था और वहीं साल 2022 में गुजरात की टीम का हिस्सा रहे उस खिलाड़ी को एक बार फिर से जीत का स्वाद चखने का मौका मिला।

जानिए कौन है डोमिनिक ड्रेक

Dominic Drakes
Dominic Drakes

24 साल के डोमिनिक ड्रेक एक ऑलराउंडर है और वेस्टइंडीज टीम के लिए खेलते हैं। वह बाएं हाथ के बेहतरीन बल्लेबाज हैं वही वह बाएं हाथ के तेज गेंदबाजी भी करते हैं उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अब तक पांच T20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए हैं, हालांकि इस दौरान उन्होंने 9 रन ही बनाए हैं। अगर इस खिलाड़ी के T20 करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 24 मैच खेलते हुए 23 विकेट अपने नाम किए हैं और इसी के साथ उन्होंने 162 रन भी बनाए हैं।

Also Read – खूबसूरत दिखने के चक्कर में ट्रोल हुई काजोल, सोशल मीडिया पर लोगों ने निकाली भड़ास