हार्दिक पांड्या की सलाह पर दिनेश कार्तिक ने रचा इतिहास, T20 में ये कारनामा करके तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड
हार्दिक पांड्या की सलाह पर दिनेश कार्तिक ने रचा इतिहास, T20 में ये कारनामा करके तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कल राजकोट में पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज का चौथा मुकाबला खेला है। इस चौथे मुकाबले में भारत को एक शानदार जीत हासिल हुई है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए मैदान पर दिनेश कार्तिक परफॉर्मेंस की थी सोने पर सुहागा वाली परफॉर्मेंस से कम नहीं था। दिनेश कार्तिक ने ना सिर्फ इस दौरान फिनिशर की भूमिका निभाई। बल्कि आखिरी वक्त में अपनी टीम के लिए वह एक राहत की सांस बनकर मैदान में आए थे।

टॉस हारने के बाद जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 169 का स्कोर खड़ा किया था। जिसमें दिनेश कार्तिक की फिफ्टी भी शामिल थी। इस शतकीय पारी को खेलने के साथ ही इस भारतीय खिलाड़ी ने इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा दिया है। इसी के साथ दिनेश कार्तिक ने धोनी के खास रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

चारों तरफ हो रही है दिनेश कार्तिक की वाहवाही

dinesh kartik
dinesh kartik

मैदान पर अपने बल्ले का प्रदर्शन दिखाने वाले दिनेश कार्तिक ने महज 27 गेंद पर 55 रन की शानदार पारी खेली और टीम इंडिया को 169 रन तक ले जाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आपको बता दें कि इस पारी के दौरान इस खिलाड़ी ने 9 चौके और 2 छक्के भी लगाए। दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन को देखकर सोशल मीडिया पर हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है।

आईपीएल 2022 में धमाल मचाने के बाद दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में शामिल किया गया था और उन्होंने अपने खेल से अपने आप को साबित कर दिखाया। चयनकर्ताओं का फैसला गलत नहीं था। आपको बता दें कि दिनेश के साथ मिलकर 33 गेंद पर 65 रन की पार्टनरशिप की थी। भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुई ।

बने पहले भारतीय बल्लेबाज

dinesh karthik
dinesh karthik

आपको बता कि दिनेश कार्तिक ने T20 इंटरनेशनल में ऐसा कारनामा कर दिया है। जो आज तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया है। दिनेश कार्तिक ने छठे नंबर पर या उससे नीचे बैटिंग करते हुए सबसे बड़ी पारी खेली है और ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले यह कारनामा महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर था जब उन्होंने साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ नंबर 6 पर बल्लेबाजी करके 52 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। लेकिन अब उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

हार्दिक की सलाह ने पलटा पासा

dinesh kartik
dinesh kartik

मैन ऑफ द मैच दिनेश कार्तिक ने कहा कि मुझे काफी ज्यादा अच्छा लग रहा है। पिछले मैच में कुछ चीज अच्छी नहीं थी। लेकिन हमें बेहतर तरीके से परिस्थितियों का आकलन कर सकता हूं। यह योजना और अनुभव से आता है। कार्तिक इसी के साथ अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि उनके गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। हालांकि जिससे हमारे पास सलामी बल्लेबाज नहीं चले। जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा तो हार्दिक ने मुझसे कहा कि कितना है और हम दोनों ने ही अपनी योजना को अपने प्लान के साथ आगे बढ़ाया।