आकाश चोपड़ा ने किया वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चुनाव! विराट-रोहित समेत कई दिग्गजों का कटा पत्ता
आकाश चोपड़ा ने किया वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चुनाव! विराट-रोहित समेत कई दिग्गजों का कटा पत्ता

आईपीएल का समापन हो चुका है और अब भारतीय क्रिकेट टीम कई सारे टूर्नामेंट में व्यस्त होने वाली है। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 6 महीने बहुत ज्यादा बिजी होने वाले हैं। क्योंकि उनका एक के बाद एक टूर्नामेंट होगा। वैसे तो T20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में होगा।

लेकिन इस टी-20 वर्ल्ड कप के लिए लोगों का एक्साइटमेंट अभी से दिख रहा है। कई सारे खिलाड़ी अपनी-अपनी T20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान कर रहे हैं। अब ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने भी T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का चयन किया है। उन्होंने आईपीएल की परफॉर्मेंस के आधार पर टीम को बनाया है, हालांकि आकाश चोपड़ा ने एक ऐसी टीम बनाई है। जिसमें भारतीय टीम के दिग्गजों का पत्ता साफ कर दिया है, आपको बताते हैं कि आकाश चोपड़ा ने किस को अपनी टीम का कप्तान चुना है।

हार्दिक पांड्या को बनाया टीम का कप्तान

Hardik Pandya
Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या ने इस साल आईपीएल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का मुंह बंद कर दिया है और आकाश चोपड़ा ने भी हार्दिक पांड्या को अपनी टीम का कप्तान बनाया है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन दिया बल्कि इस ख़िताब को भी अपने नाम किया। आकाश ने राहुल और ईशान किशन को बतौर ओपनर टीम में शामिल किया है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी को उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए जगह दी है। इतना ही नहीं उन्होंने हार्दिक पांड्या के बड़े भाई कुणाल पांड्या को भी इस टीम में जगह दी है, आकाश चोपड़ा ने इस बात को माना है कि कुणाल पांड्या ऑलराउंडर के तौर पर एक बेहतरीन खिलाड़ी साबित होंगे।

दिनेश कार्तिक को भी मिली आकाश की टीम में जगह

dinesh kartik
dinesh kartik

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को भी जगह दी है। जबकि उन्होंने आरसीबी के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक को अपनी टीम में बतौर फिनिशर के लिए चुना है। वही बॉलर की अगर बात करें, तो उन्होंने अपनी टीम में अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े बड़े खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसके अलावा उन्होंने यूज़वेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, आवेश खान और हर्षद पटेल को भी अपनी टीम में शामिल किया है।

Also Read – दीपक चाहर ने आगरा के जेपी पैलेस में लिए जया के साथ सात फेरे! दिल्ली में होगा ग्रैंड रिसेप्शन