IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में इन 5 खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नज़रें, आईपीएल में दिखा चुके हैं जलवा
IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में इन 5 खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नज़रें, आईपीएल में दिखा चुके हैं जलवा

इंडियन क्रिकेट टीम 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है । हालांकि यह बात हम सभी जानते हैं कि इस सीरीज में सभी बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े दिग्गज खिलाड़ी है।

जोकि आपको खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे इस टी20 मैचों की सीरीज की कप्तानी केएल राहुल के हाथों सौपी गई है। जिसकी वजह से यह सीरीज कप्तान के लिए बेहद खास होने वाली है। इसमें आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटरों को खास जगह दी गई है। तो चलिए आपको बताते हैं भारत के ऐसे वह कौन से पांच खिलाड़ी है, जिनके लिए यह सीरीज उनका भविष्य तय करने वाली है।

हार्दिक पांड्या

Hardik
Hardik

जिसमें सबसे पहला नाम आता है हार्दिक पांड्या का। जी हां हार्दिक पांड्या को हम सभी ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देखा था। नई नवेली टीम को किस तरह से उन्होंने ट्रॉफी दिलाई है यह हम बखूबी जानते हैं। आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी बल्कि उनके बल्ले और बोलिंग से उन्होंने अपना दम दिखाया है। हार्दिक ने इस दौरान 487 रन बनाते हुए 8 विकेट चटकाए हैं। उनकी कप्तानी में ही सीजन जीतने में सफल रही है। अगर वह इस टी-20 सीरीज में अपना बेहतर प्रदर्शन देते हैं। तो उनके लिए टीम इंडिया के लिए मिशन वर्ल्ड कप की राह बेहद आसान हो जाएगी।

केएल राहुल

kl-rahul
kl-rahul

केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए कप्तानी दी गई है। उनका आईपीएल 2022 में प्रदर्शन काफी ज्यादा बेहतरीन रहा है। उन्होंने आईपीएल में 15 मैचों को खेलते हुए 2 शतक की मदद से 616 रन बनाए हैं। हालांकि सीरीज में राहुल के पास युवा टीम है जो अहम सीरीज खेलने वाली है। अब राहुल अगर यहां पर खुद को एक बेहतरीन कप्तान साबित कर देते हैं। तो वह भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने में सफल हो जाएंगे।

दिनेश कार्तिक

dinesh kartik
dinesh kartik

दिनेश कार्तिक एक ऐसा नाम है जिन्होंने आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जिसकी वजह से उनके फैंस अब उनसे और ज्यादा उम्मीद लगाकर बैठे हैं। हालांकि आरसीबी की तरफ से खेलने वाला खिलाड़ी मैच में अधिकतर फिनिशर की भूमिका निभाते हुए दिखाई देते हैं। पांच मैचों की सीरीज में दिनेश कार्तिक को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

उमरान मलिक

umran malik
umran malik

उमरान मलिक एक ऐसे गेंदबाज हैं। जिन्होंने आईपीएल 2022 मैं अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है उमरान ने सीजन में 157 किलोमीटर घंटा की रफ्तार से गेंदों को फेंका है। हैदराबाद में जहां उन्हें 14 मैचों में मौका दिया था। तो वहीं उमरान ने इनका फायदा उठाते हुए 22 विकेट अपने नाम किए हैं, जहां उन्होंने गुजरात के खिलाफ 5 विकेट भी लिए हैं। उमरान के लिए सबसे बड़ी दिक्कत उनकी लाइन एंड लेंथ को कंट्रोल करना होता है अगर वह इस T20 सीरीज में सफल रहते हैं, तो उन्हें विश्वकप में मौका मिल सकता है।

अर्शदीप सिंह

arshdeep singh
arshdeep singh

यह बात तो हम सभी जानते हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बुमराह नहीं खेल रहे हैं। उनकी अनुपस्थिति में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप पर ही सबकी निगाहें टिकने वाली हैं। पंजाब के लिए बेहतर प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया हैं। अगर वह इस सीरीज में अपना बेहतर प्रदर्शन देते हैं तो उनके लिए वर्ल्ड कप की राहें खुल सकती हैं।

Also Read – आश्रम 3 में किरदार पाने के लिए ईशा गुप्ता ने डायरेक्टर को दिन-रात भेजे मैसेज, अभिनेत्री ने खुद किया खुलासा