टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को है इन 2 खिलाड़ियों पर भरोसा, बताया ये खिलाड़ी जिताएंगे टी20 वर्ल्ड कप
टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को है इन 2 खिलाड़ियों पर भरोसा, बताया ये खिलाड़ी जिताएंगे टी20 वर्ल्ड कप

इस साल के आखिरी में यानी कि नवंबर और दिसंबर में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। आपको बता दें कि ऐसे में टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी तक वर्ल्ड कप के लिए मुख्य टीम का चयन करना चाहते हैं। ऐसे में राहुल द्रविड़ ने इस बात को भी साफ कर दिया है कि आखिरी 15 खिलाड़ियों में जगह बनाने के लिए हर खिलाड़ी को अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन देना होगा।

ऐसे में द्रविड़ ने भारतीय टीम के इस खिलाड़ी की खास तारीफ भी की है। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर कौन है भारतीय टीम का वह खिलाड़ी जिसकी राहुल द्रविड़ ने तारीफ की है।

दिनेश कार्तिक की तारीफ

dinesh
dinesh

राहुल द्रविड़ ने दिनेश कार्तिक की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने पिछले दो या 3 सालों में आईपीएल में असाधारण प्रदर्शन करने के कारण चुना गया था। हालांकि उन्होंने सबसे बेहतरीन सीरीज अपनी राजकोट के दौरान खेली हैं। हमें अच्छा स्कोर बनाने के लिए आखिरी पांच ओवरों में किस तरह के बड़े प्रदर्शन की जरूरत थी। वह कार्तिक और हार्दिक ने मिलकर पूरा किया। दोनों ही आखिरी ओवर में हमारी टीम की सबसे बड़ी ताकत है।

खिलाड़ियों के पास है हम मौके

Rahul Dravid
Rahul Dravid

इसी के साथ टीम के हेड कोच ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि जैसा आप जानते हैं कि जैसे-जैसे प्रतियोगिता के करीब हम जाते जाते हैं। वैसे ही अंतिम ओवरों को लेकर हम काफी सुनिश्चित होना चाहते हैं। क्योंकि आज हम जिस दुनिया में जी रहे हैं उसमें एक समय बदलाव की संभावना है। आप वर्ल्ड कप में 15 खिलाड़ियों के साथ जाएंगे। लेकिन 18 से 20 खिलाड़ियों की पहचान करना भी काफी जरूरी है।

इस वजह से हो सकते हैं टीम में बदलाव

Rahul Dravid
Rahul Dravid

द्रविण ने इसी के साथ अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि चोट और अन्य कारणों की वजह से टीम में बदलाव संभव है। जो आपके नियंत्रण से बाहर होता है। लेकिन हम जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी अपनी टीम को एक सुनिश्चित आकार देना चाहते हैं। यह अगली सीरीज आयरलैंड में होगा या फिर उसके बाद हम इंग्लैंड सीरीज में कर सकते हैं