इन 3 खिलाड़ियों को दोबारा से मिलना चाहिए टीम इंडिया में मौका, घरेलू क्रिकेट में दिखा रहे हैं जलवा
इन 3 खिलाड़ियों को दोबारा से मिलना चाहिए टीम इंडिया में मौका, घरेलू क्रिकेट में दिखा रहे हैं जलवा

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया जा चुका है। आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए पहली बार हार्दिक पांड्या को नया कप्तान चुना गया है। वही हार्दिक की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। आपको बता दें कि यह युवा खिलाड़ी वाली टीम आयरलैंड की टीम से सामना करती हुई दिखाई देगी। इस सीरीज में एक ऐसे खिलाड़ी को उपकप्तान बनाया गया हैं।

इनका करियर लगभग ख़त्म ही होने वाला था। ऐसे में चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को उपकप्तान बनाकर इनके डूबते करियर को सहारा लगाया हैं।

बीसीसीआई ने सौंपी इस खिलाड़ी को उपकप्तान की जिम्मेदारी

bhuvneshwar kumar
bhuvneshwar kumar

आपको बता दें कि चयनकर्ता ने आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को जहां टीम का कप्तान बनाया है। तो वहीं भुवनेश्वर कुमार को टीम का उप कप्तान बना दिया है भुवनेश्वर कुमार का करियर अब काफी लंबा दिखाई नहीं दे रहा है आपको बता दें कि इस तेज गेंदबाज की बॉलिंग में पहले जैसी धार दिखाई नहीं देती है जिसकी वजह से भुवनेश्वर कुमार को चयनकर्ताओं ने उपकप्तान बनाकर सभी को अचंभित कर दिया है।

टीम इंडिया में जगह को लेकर मंडरा रहा है खतरा

bhuvneshwar kumar
bhuvneshwar kumar

भुवनेश्वर कुमार की पहली देशों के बल्लेबाजों ने जमकर धज्जियां उड़ाई हैं। आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने अब वह दम दिखाई नहीं देता है। बात अगर इस खिलाड़ी के करियर की करें तो खिलाड़ी ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट के मैच खेले है। भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए अभी तक 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट और 101 वनडे मैचों में 141 विकेट और 62 की 20 मैचों में 64 विकेट चटकाए हैं। वहीं टीम इंडिया की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं T20 वर्ल्ड कप 2021 घटिया गेंदबाजी की वजह से बहुत सारी आलोचना भी सहनी पड़ी थी।

चोट की वजह से खत्म हो रहा है करियर

bhuvneshwar kumar
bhuvneshwar kumar

भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गति को कहीं खो दिया हैं शुरुआत में उनके पास बहुत अच्छी शानदार सटीकता थी। जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट पर ले जाया करते थे। लेकिन शायद उमरान मलिक को देखने के बाद अब ऐसा लोगों को लग रहा है कि 2019 वर्ल्ड कप के बाद चोटों की वजह से भुवनेश्वर कुमार का करियर लगातार डामाडोल चल रहा है।