भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम को लेकर दिया बड़ा अपडेट, T20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते है दिनेश कार्तिक
भुवनेश्वर कुमार ने दिया बड़ा अपडेट,T20 वर्ल्डकप से बाहर हो सकते है दिनेश कार्तिक

T20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के लिए लगातार विकेट कीपिंग करने वाले सीनियर दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक भारत बनाम साउथ अफ्रीका के मैच के दौरान इंजर्ड हो गए हैं। हालांकि यह बात अभी तक साफ नहीं हो पाई है कि दिनेश कार्तिक की जो इंजरी है। वह कितनी ज्यादा डीप है लेकिन इसके बारे में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बताया है कि आखिर दिनेश कार्तिक को क्या हुआ है।

Read More : IND vs RSA: टेंबा बावूमा ने उठाया राज से पर्दा, बताया टीम इंडिया के खिलाफ साउथ अफ्रीका को कब मिला मोमेंटम

टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं दिनेश कार्तिक

रविवार के दिन भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच T20 वर्ल्ड कप का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा था। इस मुकाबले में टीम इंडिया को 5 विकेट से करारी शिकस्त मिली है। तो वही इस मैच के दौरान 37 साल के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक चोटिल हो गए हैं। दूसरी पारी के 15 ओवर के बाद मैदान पर दर्द की वजह से कराते हुए दिखाई दिए और उन्होंने अपनी पीठ को पकड़ रखा था और घुटनों के बल बैठ गए थे

तभी दौलत तुरंत मैदान पर फिजियो आए और कार्तिक उनके साथ कुछ देर बाद वापस पवेलियन चले गए। जिस पर भुवनेश्वर कुमार ने एक बड़ा अपडेट दिया है। भुवनेश्वर कुमार ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि-

“उनकी पीठ से जुड़ा कोई मामला है। पीठ की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है और रिपोर्ट आने के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है।”

एक नजर T20 वर्ल्ड कप 2022 में दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन पर

दरअसल T20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए अभी तक तीन मैच खेले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने पहला मैच खेला था जिसमें उन्होंने 1 रन बनाया था और विकेट के पीछे से कैच पकड़ने का काम किया था नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। लेकिन वह बतौर विकेटकीपिंग पकड़ने में कामयाब रहे। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनके पास मौका था लेकिन निराशाजनक प्रदर्शन किया। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 रन ही बनाने का काम किया।

2 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

जानकारी के लिए आपको बता दें कि टीम इंडिया को अपना अगला मैच 2 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। वीडियो में से डिलीट के मैदान में खेला जाएगा हालांकि टीम इस मुकाबले को जीत जाती है तो सेमीफाइनल में पहुंचने की राह इंडिया की काफी आसान हो जाएगी। वैसे मैं कार्तिक के पास फिट होने के लिए बेहद कम समय है।

Read More : टीम इंडिया की तरफ से टेस्ट, वनडे और टी20 में इन खिलाड़ियों के नाम पर दर्ज है सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी