आईपीएल 2022 में डेब्यू करके बेहतरीन खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों की बेस्ट प्लेइंग 11, युवा भारतीयों का दिखा जलवा
आईपीएल 2022 में डेब्यू करके बेहतरीन खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों की बेस्ट प्लेइंग 11, युवा भारतीयों का दिखा जलवा

आईपीएल 2022 समाप्त हो चूका हैं। ऐसे में आईपीएल का यह जो 15 सीजन रहा है। यह बेहतरीन रोमांचक रहा है जी हां आपको बता दें कि इस सीजन में 10 मैचों में अपनी टीम का दमखम दिखाया है। वही इस सीजन में डेब्यू करने वाली टीम गुजरात टाइटंस ने इस आईपीएल के खिताब को अपने नाम किया है। हालांकि इस बार भी आईपीएल के सीजन में कई सारे खिलाड़ी ऐसे रहे हैं। जिन्हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिला है।

भारत ही नहीं बल्कि कई सारे विदेशी खिलाड़ियों को इस सीजन में अपने करियर की शुरुआत मिली है। जिन्होंने इस सीजन से आईपीएल की दुनिया में अपना डेब्यू किया है हालांकि इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं। जिन्होंने अपना प्रभाव बहुत ज्यादा नहीं डाला है। ऐसे में आज हम आपको उन 11 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन की प्लेइंग इलेवन बहुत ही शानदार साबित होगी।

ओपनिंग खिलाड़ी

Opening batmen
Opening batmen

बात अगर ओपनर्स की करें तो आपको बता दें कि इस सीजन में डेब्यू करने वाले न्यूजीलैंड के डेवॉन कॉन्वे और श्रीलंका भानुका राजपक्षे को आप अपनी टीम में बतौर ओपनर चुन सकते हैं। कॉन्वे ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहतरीन पारियां खेली है, तो वहीं इसी के साथ उन्होंने तीन अर्धशतक भी अपने नाम किए हैं। इसके अलावा कर बात करें भानुका राजपक्षे की तो उन्होंने पंजाब की टीम से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन दिया है और अपने प्रदर्शन के बल पर कई सारे लोगों को अपना दीवाना बनाया है।

मध्यक्रम

middel batmen
middel batmen

बात अगर मध्यक्रम की करें तो आईपीएल का ये सीजन युवा खिलाड़ियों के नाम रहा है। जिसमें मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन दिया है और इस सीजन में डेब्यू करने वाले मुंबई इंडियंस के तिलक शर्मा ने अपनी अनोखी छाप छोड़ी है। इस टीम में नंबर तीन पर ब्रेविस को और 4 पर तिलक को जगह दी गई है।

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल के लिए खेलने वाले रोवमैन पॉवेल ने भी आखिरी के कुछ मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी करके अपना दमखम दिखाया है और इस टीम में उनको नंबर पांच पर जगह दी गई है। वहीं पंजाब के लिए खेलने वाले जितेश शर्मा ने अपने पहले ही सीजन को काफी ज्यादा प्रभावित बनाया है। वही जितेंद्र शर्मा को इस सीजन में ऐसा विकेटकीपर के साथ-साथ फिनिशर की भूमिका दी गई है।

ऑल राउंडर

sai kishor
sai kishor

बात अगर इस टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की करें तो आपको बता दें कि इस सीजन की चैंपियन टीम के सदस्य रहे युवा खिलाड़ी साईं किशोर ने अपने खेल से सबको प्रभावित किया है। किशोर को इस बार पहली बार आईपीएल में खेलने का मौका मिला और उन्होंने इस दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया वह इस टीम में बतौर ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे।

गेंदबाजों पर एक नजर

मोहसिन खान से लेकर तिलक वर्मा तक, इस साल आईपीएल में रहा इन युवा खिलाड़ियों का जलवा!
मोहसिन खान से लेकर तिलक वर्मा तक, इस साल आईपीएल में रहा इन युवा खिलाड़ियों का जलवा!

बात अगर गेंदबाजी की करें तो आपको बताना है कि आईपीएल के सीजन को डेप्यूट एलेवेन मैं बारी गेंदबाजी आती है इस सीजन में कई सारे शानदार गेंदबाज भी शामिल हैं। हालांकि बात अगर इस सीजन में लखनऊ की तरफ से खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहसिन खान और गुजरात की टीम में में शामिल रहे यश दयाल, चेन्नई सुपर किंग्स में खेलने वाले मुकेश चौधरी की करें तो आपको बता दें कि इन तीनों में खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है इसी के साथ कुलदीप सेन का प्रदर्शन भी काफी ज्यादा बेहतरीन रहा है। जिसके बाद इस खिलाड़ी को भी टीम में मौका दिया गया है