IND vs ENG 2022: भारत से भिड़ने से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, बीमार कप्तान बेन स्टोक्स के खेलने पर संदेह
IND vs ENG 2022: भारत से भिड़ने से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, बीमार कप्तान बेन स्टोक्स के खेलने पर संदेह

एक टेस्ट तीन वनडे मैच और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं। ऐसे में भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में एक जुलाई से पांचवा टेस्ट मैच खेला जाएगा। आपको बता दें कि यह टेस्ट मैच पिछले सीरीज का आखिरी मुकाबला है। जो कोविड-19 स्थगित कर दिया गया था और ऐसे में अगर बात करें सीरीज की तो भारतीय टीम इस में 2-1 से आगे चल रही है। अब ऐसे में मेजबान टीम को एक बड़ा झटका लगा है।

दरअसल आपको बता दें कि मेजबान टीम के कप्तान ब्रेन स्ट्रोक्स मंगलवार यानी 21 जून को अभ्यास एक्शन में भाग लेने के लिए नहीं आए हैं। वही दूसरी तरफ इंग्लिश मीडिया की खबरों में लगातार यह बात सुर्खियों में है कि कप्तान स्टॉक्स की तबीयत कुछ नासाज चल रही है। इसलिए यह बात अभी तक कंफर्म नहीं हो पा रही है कि उनको कोरोना है या कुछ और हालांकि उनका अभी तक टीम में खेलना भी कंफर्म नहीं हो पा रहा है। अगर ऐसे में बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलते हैं तो ऐसे में मेजबान टीम के लिए यह बड़ा झटका साबित होगा।

कौन करेगा इंग्लैंड टीम की कप्तानी

Ben Stokes
Ben Stokes

दरअसल आपको बता दें कि इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में भी अपना कोई भी उपकप्तान नहीं बनाया है। अभी तक यह बात भी साफ नहीं हो पाई है कि भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम यानी कि इंग्लैंड का कप्तान कौन होने वाला है। आपको बता दें कि मेजबान टीम टीम इंडिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-2 से पीछे है और आखिरी टेस्ट में हार या ड्रॉ के चलते इंग्लैंड की टीम को हार का मुंह भी देखना पड़ सकता है।

टीम इंडिया के पास है जीत का अच्छा मौका

Team india
Team india

दरअसल आपको बता दें कि टीम इंडिया साल 2007 के बाद से इंग्लैंड से एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। पिछली बार भी जब टीम इंडिया ने इंग्लैंड से यह सीरीज जीती। उस समय भी राहुल द्रविड़ टीम के कप्तान हुआ करते थे। भारत ने माइकल वॉन कि इंग्लैंड की टीम पर अपनी जीत दर्ज कराई थी। हालांकि अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम आसानी से सीरीज को जीत सकती है।