3 मैच में एक भी विकेट नहीं चौथे में चटकाए सीधे 4, अपने शानदार कमबैक के लिए आवेश खान ने इन्हें कहा शुक्रिया
3 मैच में एक भी विकेट नहीं चौथे में चटकाए सीधे 4, अपने शानदार कमबैक के लिए आवेश खान ने इन्हें कहा शुक्रिया

टीम इंडिया ने राजकोट में पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का चौथा मैच खेला है। राजकोट के सौराष्ट्र स्टेडियम में खेला गया। यह चौथा मैच भारत ने अपने नाम कर लिया है। जी हां आपको बता दे टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका की टीम को 82 रनों से धूल चटा दी है। उसी के साथ ही टीम इंडिया ने मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर चुकी है। हालांकि भारत की जीत के हीरो इंदौर के रहने वाले तेज गेंदबाज आवेश खान रहे हैं।

वही इस मैच के दौरान दिनेश कार्तिक ने एक फिनिशर की भूमिका निभाते हुए T-20 में अपना पहला अर्धशतक जड़ा और टीम को जीत के मुकाम पर पहुंचाया। हार्दिक ने भी 30 गेंदों में 46 रनों की शानदार पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों की बदौलत ही भारत को T-20 पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे T20 में जीत हासिल हुई है। लेकिन बात अगर आवेश खान की करें तो इस खिलाड़ी ने चौथे T-20 मैच के दौरान अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया है और अपने इस प्रदर्शन से सभी को खुश कर दिया है।

काफी दबाव में थे आवेश खान

Avesh Khan
Avesh Khan

आपको बता दें कि टीम इंडिया के खिलाड़ी पर पहले से ही काफी ज्यादा दबाव था। क्योंकि उन्होंने सीरीज के तीन मैचों में एक भी विकेट नहीं लिया था। बार-बार ऐसी खबरें आ रही थी कि आवेश की जगह अर्शदीप सिंह को मौका मिलना चाहिए। क्योंकि आवेश खान अपना कोई भी कमाल नहीं दिखा पा रहे थे। ऐसे में हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने आवेश पर अपना भरोसा जताया और उन्हें चौथे T20 मैच में खेलने का मौका दिया

ऐसा करने के बाद आवेश ने भी दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों के भरोसे पर खरा उतरने का काम किया। उन्होंने तीनों मैचों की कसर अपने चौथे टी20 में मे निकाल दी उन्होंने लगातार एक के बाद एक चार विकेट चटकाए। हालांकि पहले की तीन विकेट उन्होंने 1 ओवर में लिए थे और बात का एक विकेट उन्होंने बात के ऊपर में लिया था। लेकिन यह T-20 में उनका सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

हेड कोच राहुल द्रविड़ और पंत ने जताया था भरोसा

avesh-khan
avesh-khan

सीरीज के पहले तीन मुकाबले गंवाने के बाद भारतीय हेड कोच ऋषभ पंत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में किसी भी तरीके का कोई बदलाव नहीं किया था और उन्होंने चौथे मुकाबले में भी आवेश खान पर भरोसा करके उन्हें टीम में जगह दी। जिसके बाद आवेश ने उनके भरोसे को कायम रखते हुए अपना शानदार कमबैक दर्ज कराया है।

आवेश ने राहुल द्रविड़ को लेकर दिया बड़ा बयान

Avesh Khan
Avesh Khan

मैच के बाद राजस्थान ने बताया कि 4 मुकाबलों की प्लेइंग इलेवन में किसी भी तरीके का कोई भी बदलाव नहीं किया गया था। तो इसका श्रेय सिर्फ राहुल सर को ही जाता है। वह हर खिलाड़ी को लगातार मौका देने का काम करते हैं। वह खराब प्रदर्शन के बाद किसी खिलाड़ी को टीम से बाहर नहीं करते हैं बल्कि उसे लगातार मौके देते हैं।

हर खिलाड़ी को खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त समय चाहिए होता है। चौथी t-20 से पहले मेरे ऊपर बहुत दबाव था। पहले तीन मुकाबलों में मैंने कोई भी विकेट हासिल नहीं किया था। लेकिन राहुल सर और बाकी की टीम मैनेजमेंट ने मुझे एक और मौका दिया और यहां मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया।