IND vs SA: आवेश खान ने बजाया अपने नाम का डंका, एक के बाद एक लपके 4 विकेट, पापा को समर्पित किया प्रदर्शन
IND vs SA: आवेश खान ने बजाया अपने नाम का डंका, एक के बाद एक लपके 4 विकेट, पापा को समर्पित किया प्रदर्शन

टीम इंडिया ने राजकोट में पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का चौथा मैच खेला है। राजकोट के सौराष्ट्र स्टेडियम में खेला गया। यह चौथा मैच भारत ने अपने नाम कर लिया है। जी हां आपको बता दे टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका की टीम को 82 रनों से धूल चटा दी है। उसी के साथ ही टीम इंडिया ने मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर चुकी है। हालांकि भारत की जीत के हीरो इंदौर के रहने वाले तेज गेंदबाज आवेश खान रहे हैं।

हालांकि इस मैच को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि चौथे टी-20 मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों का जुलूस निकाल दिया।

आवेश खान की गेंदबाजी ने तोड़ी साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों की कमर

aavesh khan
aavesh khan

आवेश खान ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चौथे T-20 मैच में इतनी शानदार गेंदबाजी दिखाई। मेहमान टीम की बल्लेबाजी की रीढ़ तोड़कर रख दी हालांकि उनके प्रदर्शन पर उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला। जिसे उन्होंने अपने पिता को समर्पित कर दिया। जानकारी के लिए आपको बता दें कि सीरीज के पहले तीन मैच हो चुके हैं। जिसमें आवेश खान एक भी विकेट नहीं ले पाए थे। ऐसे में उनके प्रदर्शन पर कई तरह के सवाल उठ रहे थे लेकिन आवेश खान ने चौथे T20 मैच में अपना बेहतरीन प्रदर्शन देकर इस बात को साबित कर दिया कि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी है।

एक के बाद एक चटकाए विकेट


आवेश ने विकेट चटकाने की शुरुआत ड्वेन प्रेटोरियस के साथ की। ऋषभ पंत के हाथों लपके जाने वाले कैच के के साथ हो गयी। इस दौरान उन्हें उनका पहला विकेट मिला। लेकिन उनकी गाड़ी निकल पड़ी। दूसरी स्पेल में इस बार उन्होंने जब वॉन डेर डुसेन को आउट किया। इतना ही नहीं उन्होंने अभी 4 गेंदों के भीतर दो 5 गेंदो के भीतर तीन और पारी के 14वे ओवर के लिए वरदान बनकर आया था और ऐसे में आवेश खान एक के बाद एक विकेट चटकाए थे।

अपने पिता को समर्पित किया मैन ऑफ द मैच

avesh khan
avesh khan

मैच के बाद खिलाड़ी ने कहा कि मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। खासतौर पर आज मेरे पापा का जन्मदिन है। ऐसे में मैं उन्हें अपने विकेट को उन्हें समर्पित करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि पिच पर दोहरा उछाल था। इस कारण हम विकेट विकेट गेंदबाजी करना चाहते थे हम ऐसा करने में सफल रहे हालांकि अब तक हमने फील्डिंग और बॉलिंग में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है ऐसे में हम इसको बरकरार रखना चाहते हैं।