IND vs SA: भारतीय टीम में फ्लॉप साबित हुआ आईपीएल का ये हीरो, दिग्गज ने उठाया खेल पर बड़ा सवाल
IND vs SA: भारतीय टीम में फ्लॉप साबित हुआ आईपीएल का ये हीरो, दिग्गज ने उठाया खेल पर बड़ा सवाल

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच पांच दिवसीय इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है। जिसमें भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा है। अभी इसी बीच सीरीज का दूसरा मैच 12 जून को खेला जाएगा । हालांकि इस सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पीछे चल रही है। पिछले मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज फ्लॉप दिखाई दिए हैं। ऐसे में इंडियन टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने कई सारे सवाल उठाए हैं।

आवेश खान पर उठे सवाल

Avesh Khan
Avesh Khan

जानकारी के लिए आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका और भारतीय टीम का जो पहला मैच हुआ था। उसमे आवेश खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। लेकिन आईपीएल के मुकाबले आवेश खान का प्रदर्शन इस सीरीज में काफी खराब था। जिसकी वजह से पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने उनके ऊपर कई सारे सवाल उठाए हैं। उनका मानना है कि आवेश खान का लक्ष्य केवल आईपीएल में खेलना नहीं होना चाहिए।

वर्ल्ड कप होना चाहिए लक्ष्य

Avesh Khan
Avesh Khan

इसी के साथ उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए आवेश खान पर यह भी कहा है कि आवेश खान के पास बहुत ज्यादा टैलेंट है। उनके पास वह गति है। जो एक खिलाड़ी के पास होनी चाहिए। मुश्किल ओवरों में सीखने के लिए बड़ा दिल होना चाहिए। लेकिन मैंने हर मैच में और बेहतर होते हुए देखना चाहता हूं। वे एक युवा गेंदबाज हैं, उनका लक्ष्य केवल आईपीएल नहीं होना चाहिए बल्कि T20 वर्ल्ड कप इस खिलाड़ी का लक्ष्य होना चाहिए उनके पास वह बेहतरीन ले है जो एक गेंदबाज के पास होनी चाहिए।

टीम इंडिया में मिल चुके हैं 3 मौके

team india
team india

आपको बता दें कि आवेश खान को अभी तक टीम इंडिया ने 3 मैच खेलने का मौका दिया है। इन मैचों के दौरान इस खिलाड़ी ने केवल 2 विकेट ही हासिल की है। अफ्रिका के खिलाफ पहले टी-20 में उन्होंने चार ओवर में 35 रन के नुकसान पर एक भी विकेट नहीं लिया था। मगर बात आईपीएल में राजस्थान के प्रदर्शन की करें तो इस दौरान उन्होंने 13 मैच खेलते हुए 18 विकेट चटकाए थे।