VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक लगाकर रचा इतिहास, आज तक नहीं कर पाया कोई ये कारनामा
VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक लगाकर रचा इतिहास, आज तक नहीं कर पाया कोई ये कारनामा

ऑस्ट्रेलिया के नेत्रहीन टीम के सलामी बल्लेबाज स्टीफन नीरो ने मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलते हुए 209 रन बनाए और उन्होंने ऐसा करते ही नेत्रहीन एकदिवसीय मैच में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। हालांकि इस दौरान उन्होंने 49 चौके और एक छक्के की मदद से यह काम किया है कि अगर खिलाड़ी की बात करें तो उन्होंने 40 ओवर के नेत्रहीन एकदिवसीय मुकाबले में सर्वाधिक निजी स्कोर बनाने का ये कारनामा करके स्टीफन नीरो ने चारों तरफ धमाल मचा दिया था।

इस खिलाड़ी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 541 रन

Steffan Ner
Steffan Ner

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अविश्वसनीय पारी की बेहतरीन पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम ने संयुक्त रूप से 40 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 541 रन का स्कोर खड़ा किया और यह नेत्रहीन वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी टीम के द्वारा बनाया गया। हालांकि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बहुत ज्यादा खास नहीं थी। क्योंकि इस टीम ने 20 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया था।

माइकल जैनिस ओर स्टीफन नीरो ने दिखाया कमाल

आपको बता दें स्टीफन नीरो ने इस मैच के दौरान अपना जलवा दिखाया और उनके साथ इस मैच में साझेदारी निभाई। माइकल जैनिस और स्टीफन दोनों ही खिलाड़ी क्रीज पर टिके रहे और इन दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन साझेदारी निभाते हुए 266 रन बनाए। इसके साथ ही मैट कैमरून और नेड ब्ररुयर ने भी 50 जोड़ी वही इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम महज 272 रनों पर ही ऑल आउट हो गई थी।

स्टीफन यूरोप की सबसे बड़ी नेत्रहीन पारी

Steffan Nero
Steffan Nero

आपको जानकारी के लिए बता दें कि स्टीफन के द्वारा खेली गई पारी हैं। नेत्रहीन वनडे इंटरनेशनल में आज तक किसी भी खिलाड़ी ने नहीं खेली है। हालांकि इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के मसूद के नाम था जिन्होंने 1998 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में खेलते हुए 262 रनों की पारी खेली थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया इस खिलाडी ने इस रिकॉर्ड को अपने अपने नाम कर लिया है।