लैपटॉप, मेक बुक छोड़ आशीष नेहरा ने दिखाई कागज़ कलम की ताकत! गुजरात के साथ रचा इतिहास
लैपटॉप, मेक बुक छोड़ आशीष नेहरा ने दिखाई कागज़ कलम की ताकत! गुजरात के साथ रचा इतिहास

आईपीएल 2022 जब शुरू हुआ था तब यह बात किसी ने नहीं सोची थी। दो नई नवेली टीम गुजरात और लखनऊ का प्रदर्शन इतना ज्यादा अच्छा रहेगा, लेकिन टूर्नामेंट खत्म होते-होते यह दोनों टीम ने चैंपियन बनकर सबके सामने आई हैं। इसमें से गुजरात ने तो सबसे पहले प्ले ऑफ का टिकट कटाया।

इसमें सबसे बड़ा योगदान टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या और खिलाड़ियों का रहा है। तो उतनी ही बड़ी भूमिका टीम के हेड कोच आशीष नेहरा ने भी निभाई है। बड़े-बड़े गैजेट से दूर रहकर कॉपी पेन के साथ काम करने वाले नेहरा जी ने ना सिर्फ नई नवेली टीम को जीत दिलाई है। बल्कि आईपीएल की अंक तालिका में भी गुजरात का नाम पहले नंबर पर दर्ज कराया है।

तड़क-भड़क से दूर रहकर मस्ती के साथ करते हैं काम

Ashish nehra
Ashish nehra

आशीष नेहरा वैसे क्रिकेट कोच नहीं जो आपको पहली नजर में एकदम से प्रभावित करता है। गैजेट से तो आशीष पुरानी दुश्मनी है या फिर यह बात मान लीजिए कि शायद वह कंप्यूटर की तकनीक से ज्यादा खुद की काबिलियत पर भरोसा करते हैं। गुजरात के डगआउट में वह पेन और पेपर लेकर बैठा करते है, जहां सुधार की गुंजाइश होती थी तुरंत नोट किया करते थे। नारियल पानी पीते पीते मैदान के चक्कर लगाने वाले नेहरा जी ने गुजरात के गेंदबाजों में वो जान डाल दिया कि वह विरोधी टीम के बल्लेबाजों का पसीना निकाल दें।

या फिर यह कह लीजिए कि आईपीएल 2022 का खिताब एक तरह से नेहरा जी के ट्रेडिशनल कोचिंग स्टाइल पर लग गया अब उठाता है जिसे हर खिलाड़ी को प्रभावित किया है। शायद उसके बाद अब बेंगलुरु को समझ आने लग गया होगा कि गोल्ड लेने के चक्कर में उन्होंने अपने हाथ से वह हीरा निकाल दिया, जो बेहद ही कीमती है।

गुजरात का हर खिलाड़ी पढ़ता है नेहरा की तारीफों के कसीदे

Ashish nehra
Ashish nehra

आशीष नेहरा बड़े ही जिंदा दिल इंसान है। इस बात में तो कोई शक नहीं है। आरसीबी के साथ आशीष की मनमुटाव की खबरें किसी के भी गले से नीचे नहीं आई थी। अब आप इस बात का फर्क इसी से देख सकते हैं कि गुजरात का हर खिलाड़ी आशीष नेहरा की तारीफ करता है। हार्दिक पांड्या ने भी कहा था कि अगर मुझे कोई एक इंसान के रूप में समझ सकता है और मुझसे कोई बेस्ट परफॉर्मेंस करवा सकता है तो वह सिर्फ और सिर्फ आशीष नेहरा है। इतना ही नहीं साथ यह भी कहा था कि लोगों के साथ वक्त बिताते हैं। और वह बहुत ही ज्यादा बेहतरीन क्वालिटी वाले इंसान हैं। वह हमेशा क्रिकेट के माहौल को चिल रखते हैं।

Also Read – किस्मत का धनी है यह खिलाड़ी, बिना कोई मैच खेले लगातार दो साल जीता आईपीएल का ख़िताब!