दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का काल बनेगा ये भारतीय गेंदबाज़, योर्कर गेंदबाजी करने में है माहिर!
दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का काल बनेगा ये भारतीय गेंदबाज़, योर्कर गेंदबाजी करने में है माहिर!

क्रिकेट का जुनून एक ऐसा जुनून होता है कि भारत में बच्चा ठीक से खड़ा भी नहीं हो पाता है हाथ में बल्ला या फिर गेंद को थाम लेता है। खेल के बारे में वह सबसे पहले सुनता और समझता है वह है क्रिकेट है। यही वजह है कि क्रिकेट का जुनून बच्चे-बच्चे पर सर चढ़कर बोलता है ।

हालांकि इन सबके बाद आती है देश के लिए खेलने की बात जहां पर हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने देश के लिए खेलें। टीम इंडिया में पहली बार चुने गए अर्शदीप सिंह की कहानी भी कुछ इसी तरह की है। उन्हें भी भारतीय टीम के अंदर खेलने का जुनून किस प्रकार था कि उन्होंने हर रोज 50 किलोमीटर से ज्यादा का सफर अपनी साइकिल से किया करते थे। हालाकिं ये कहना गलत हो होगा कि अर्शदीप आईपीएल की खोज है। अर्शदीप ने अपने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जिसकी वजह से उनको टीम इंडिया में शामिल होने का मौका मिला है। या फिर यह कह दीजिए कि अर्शदीप को आईपीएल की वजह से ही टीम इंडिया का टिकट मिला है। अब आईपीएल का समापन हो चुका है और भारत की टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए 9 जून से 19 जून तक पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी और ऐसे में उन्होंने भारत के तेज गेंदबाज को लीग में खेलने का मौका दिया है।

तेज गेंदबाजी और यार्कर मारने में माहिर है ये खिलाड़ी

arshdeep singh
arshdeep singh

यह तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के लिए काल बनने वाला है। जी हां तेज गेंदबाज को टीम इंडिया में शामिल किया गया है और यही खिलाड़ी डेथ ओवरों के साथ-साथ घातक गेंदबाजी और यार्कर मारने में माहिर है। हाल ही में तेज गेंदबाज ने आइपीएल 2022 में अपने विरोधी टीम के बल्लेबाजों को पसीना दिलाया है और अपने दम पर इस गेंदबाज ने सेलेक्टर्स को काफी ज्यादा प्रभावित किया है। जिसकी वजह से इनका टीम इंडिया में चयन हुआ है।

आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन

arshdeep singh
arshdeep singh

अर्शदीप ने भले ही 13 आईपीएल मैचों में 10 विकेट झटके हैं। लेकिन उनकी गेंदबाजी ने सबको प्रभावित किया है आपको बता दें अर्शदीप आईपीएल के दौरान पंजाब के लिए एक शानदार गेंदबाज साबित हुए हैं। वह डेथ ओवर और यॉर्कर के साथ शानदार गेंदबाजी करते है।

दबाव की परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करते हैं अर्शदीप

arshdeep singh
arshdeep singh

अर्शदीप दबाव की परिस्थितियों में भी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। अर्शदीप सिंह दबाव में शांति से काम करते हैं और डेथ ओवर में अच्छा प्रदर्शन करते हैं हालांकि इससे पता लगता है कि अच्छे दिन काफी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और वो टीम इंडिया में भी अपनी जगह को पक्का कर सकते हैं.

Read More – नीदरलैंड दौरे के लिए इंग्लिश टीम का हुआ ऐलान, लंबे समय बाद स्टार ऑलराउंडर की हुई वापसी!