दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खलेगी बुमराह की कमी, भारत को मिला नया 'योर्कर स्पेशलिस्ट'
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खलेगी बुमराह की कमी, भारत को मिला नया 'योर्कर स्पेशलिस्ट'

यह बात तो हम सभी जानते हैं कि 9 जून से लेकर 19 जून तक भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज सीरीज खेली जानी है। ऐसे में भारतीय टीम के कई सारे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और युवा खिलाड़ियों का सिलेक्शन किया गया है। ऐसे में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं। जिन्होंने आईपीएल 2022 में अपना बेहतरीन परफॉर्मेंस देखकर इस लीग में अपनी जगह को पक्का किया है। हां जी हां हम बात कर रहे हैं। एक ऐसे बेहतरीन खतरनाक तेज गेंदबाज की जिसको सीरीज के लिए मौका मिला है।

अर्शदीप को मिला है टी20 सीरीज खेलने का मौका

arshdeep singh
arshdeep singh

अर्शदीप ने आईपीएल में बेहतरीन परफॉर्मेंस दिया है और सभी को अपना दीवाना बनाया है, ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यह तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के लिए किसी काल से कम साबित नहीं होगा। इतना ही नहीं यह बेहतरीन गेंदबाज मैदान पर खतरनाक यार्कर डालने में माहिर हैं। हालांकि इस तेज गेंदबाज ने आइपीएल 2022 में विरोधी टीम के बल्लेबाजों के न सिर्फ छक्के छुड़ाए हैं बल्कि अपने दम पर कई मैच भी जिताएं हैं।

बेहतरीन यार्कर डालने में भी है माहिर

arshdeep singh
arshdeep singh

बात अगर सिलेक्टर्स की करें, तो सिलेक्टर्स ने अंतिम ओवरों के विशेषज्ञ तेज गेंदबाज अर्शदीप को पहली बार टीम इंडिया के लिए चुना है, आपको बता दें कि खिलाड़ी ने भले ही 13 आईपीएल मैच में केवल 10 विकेट चटकाए हैं। लेकिन इनकी बदल-बदल कर ‘वाइड यॉर्कर’ और ‘ब्लॉक-होल’ में गेंदबाजी करने की क्षमता से हर कोई वाकिफ हैं। जिसकी वजह से टीम इंडिया में जगह मिली है, इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 मैं डेथ ओवरों में गेंदबाजी करके पंजाब के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया था। आपको बता दें कि ये खिलाड़ी सभी चरण में गेंदबाजी करने के लिए सर्वश्रेष्ठ है।

टीम इंडिया का स्क्वाड

indian team
indian team

लोकेश राहुल (कप्तान), रूतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Read More – हार्दिक नहीं बल्कि यह स्टार ऑलराउंडर बनेगा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल की पहली पसंद!