उमरान मलिक से अपनी तुलना को लेकर एनरिक नॉर्टजे ने दिया दिल छू लेने वाला जवाब, बताया सफलता का राज
उमरान मलिक से अपनी तुलना को लेकर एनरिक नॉर्टजे ने दिया दिल छू लेने वाला जवाब, बताया सफलता का राज

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच t-20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज राजकोट में खेला जाएगा। आपको बता दें कि इस चौथे मुकाबले में तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। जम्मू कश्मीर का यह युवा गेंदबाज आईपीएल 2022 में अपनी गति की वजह से खूब सुर्खियों में रहा है। उन्होंने लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है। इसी वजह से उनकी तुलना कई सारे अंतरराष्ट्रीय स्तर के तेज गति वाले गेंदबाजों से होने लगी है।

हालांकि इस साल आईपीएल के सीजन में उमरान मलिक ने अपनी स्पीड से खूब तहलका मचाया था। जिसके बाद भी उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज मैं मौका नहीं मिला और अब उनकी बॉलिंग पर साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी एनरिक नॉर्टजे ने भी कमेंट किया हैं।

मुझे इस बात की कोई चिंता नहीं है

Anrich Nortje and Umran malik
Anrich Nortje and Umran malik

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी एनरिक ने चौथे T-20 मैच से पहले कुछ पत्रकारों ने खिलाड़ी से उमरान मलिक की तुलना करते हुए कुछ सवाल जवाब किए थे। जिस पर इस खिलाड़ी ने बहुत शालीनता के साथ जवाब देते हुए कहा कि-

” मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि सबसे तेज बॉलिंग कौन कर रहा है मैं सिर्फ अपनी टीम को जीतना चाहता हूं और उस जीत में अपना योगदान देना चाहता हूं। अगर इस दौरान में नहीं खेल रहा होता हूं तो मैं यह जरुर सोचता हूं और तेज बॉलिंग कैसे की जाए। यह बात मेरे दिमाग में चलती है पर मैं मैदान में इसके बारे में कभी नहीं सोचता।”

नॉर्क्यो ने की उमरान मलिक की तारीफ

anrich nortje
anrich nortje

इसके साथ ही खिलाड़ी में आए उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा कि –

” उमरान मलिक बहुत बढ़िया बॉलर है। बहुत ही तेज बॉलिंग करते हैं उन्होंने दिखाया है कि वह अपनी टीम के लिए क्या कर सकते हैं। अगर वो और ज्यादा तेज होते हैं तो यह उनके लिए बेहद अच्छी बात होगी। अगर मैं उनसे तेज हो जाता हूं तो यह मेरे लिए अच्छी बात होगी। मुझे नहीं लग रहा हम दोनों इस रेस में है। कौन सबसे तेज बोल डालेगा। क्योंकि हम दोनों ही अपनी-अपनी टीम को जिताने की कोशिश कर रहे हैं।”

मैं अभी और काम कर रहा हूं

anrich nortje
anrich nortje

आपको बता दें कि कमर में चोट लगने की वजह से या खिलाड़ी 5 महीनों तक क्रिकेट से बाहर थे और अभी ही इस खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका की टीम में अपनी वापसी दर्ज कराई है। आईपीएल में हिस्सा लेने पर इस खिलाड़ी ने बताया था कि उनकी चोट गंभीर नहीं है। जिसके चलते उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के साथ मिलने की अनुमति भी दी गई थी।

हालांकि जब इस खिलाड़ी से पूछा गया कि क्या वह पूरी तरीके से फिट हैं। अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहे हैं। खिलाड़ी ने जवाब में कहा जी नहीं मैं अभी काम कर रहा हूं। शारीरिक तौर पर मैं अभी अपनी उम्मीद के अनुसार 100% फिट नहीं हूं। एक दो चीजें बाकी है जिन पर मेरे को लगातार काम करना है।