Akhtar
Akhtar

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर अक्सर अपने बेबाक बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। शोएब अपने जमाने के एक ऐसे बल्लेबाज थे। जिन्होंने अपनी बेहतरीन रफ्तार वाली गेंदबाजी से कई सारे बल्लेबाजों के पसीने छुड़ाए हैं। जिसके बाद अब ये खिलाड़ी एक्सपर्ट के तौर पर क्रिकेट से जुड़ गए हैं। जिसके बाद शोएब ने सचिन तेंदुलकर से जुड़ा एक पुराना कितना याद किया है। शोएब अख्तर ने अल्लाह के बाद सचिन को उनके जीवन में बताया है।

अल्लाह के बाद सचिन का लिया नाम

Shoaib Akhtar
Shoaib Akhtar

शोएब अख्तर ने सन् 1999 से जुड़े टेस्ट मैच को याद करते हुए बताया कि मैंने सैकलेन मुश्ताक से पूछा कि क्रिकेट का भगवान कौन है। उन्होंने बोला सचिन तेंदुलकर मैंने बोला कि अगर मैं सचिन को आउट कर दूं तो क्या होगा। जिसके बाद उन्होंने उत्तर दिया कि मैंने पिछले दो मैचों में उन्हें आउट किया है और हमारे बीच बहस की जंग शुरू हो गई कि उन्हें इस मैच में आखिरकार कौन आउट करेगा।

जिसके बाद शोएब ने मैच को याद करते हुए किस्सा सुनाया कि जब सचिन मैदान पर स्ट्राइक लेने के लिए तैयार हो रहे थे तब वसीम अकरम ने मुझे बॉल को रिवर्स स्विंग करने के बारे में कहा हालांकि मुझसे कहा गया कि बॉल पिच पर पड़ने के बाद विकेट पर ही खत्म होनी चाहिए। मैं उन्हें आउट करने के लिए काफी ज्यादा परेशान हो रहा था लेकिन जब मैंने जैसे ही दौड़ना शुरू किया तो मेरा पूरा फोकस रन अप पर था।

जब सचिन को किया मैंने आउट

Shoaib Akhtar
Shoaib Akhtar

पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब अख्तर ने बताया कि जब मैंने सचिन को आउट किया तब पूरे ही मैदान में सन्नाटा सा छा गया था। वहां सिर्फ मेरी आवाज आ रही थी। जिसके बाद उन्होंने कहा कि मैंने सचिन को आउट करने के बाद ये बात बताई थी। कि मुझे अल्लाह के बाद किसी ने स्टार बताया तो वह तुम हो इतना ही नहीं जब उन्होंने उनसे पूछा कि ऐसा क्यों। तब मैंने उत्तर दिया कि अगर मैं तुम्हें आउट नहीं करता तो मेरा मन नहीं मानता। इसीलिए मैंने ऐसा कहा जिसके बाद सचिन ने उत्तर दिया कि तुम यह सब डिजर्व करते हो