भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों की साथ में बनेगी प्लेइंग इलेवन टीम, साथ में खेलेंगे विराट कोहली और बाबर आजम
भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों की साथ में बनेगी प्लेइंग इलेवन टीम, साथ में खेलेंगे विराट कोहली और बाबर आजम

जब-जब क्रिकेट के मैदान में भारत और पाकिस्तान का मैच होता है। तब-तब दर्शकों के बीच में एक अलग उत्साह दिखाई देता है। लेकिन अब खबर आ रही है कि भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक साथ एक बार फिर से एक ही टीम में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। खबरों की मानें तो भारत और पाकिस्तान की मौजूदा टॉप प्लेयर्स को मिलाकर एशिया इलेवन की टीम बनाई जा सकती है। और मैदान में उतारी जा सकती है इसको एशिया कप में एशिया और अफ्रीकी टीम की भी मुकाबले कराए जाने की भी योजना बनाई जा रही है।

एसीसी के कमर्शियल हेड प्रभाकरण ने दी जानकारी

Asian Cricket Council
Afro Asian Cup 2023

प्रभाकरण ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि हमें आप तक बोर्ड की तरफ से इसको लेकर के हरी झंडी तो नहीं मिली है। लेकिन हम इस पर लगातार अपना पेपर वर्क जारी रखे हुए हैं और जल्द ही इसे बोर्ड के सामने भी पेश करेंगे। भारत और पाकिस्तान की बेहतरीन खिलाड़ियों को एक साथ एक ही टीम में लाकर एशिया इलेवन बनाई जाए। एक बार जब हमारी योजना को अप्रूवल मिल जाएगा। तो हम बाजार में स्पॉन्सर और ब्रॉडकास्टर के पास जाएंगे।

लंबे समय से नहीं खेला गया है मैच

Asian Cricket Council
Afro Asian Cup 2023

आपको बता दें कि एशिया की टीमें भारत पाकिस्तान श्रीलंका और बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका केन्या और जिंबाब्वे की टीमों के बीच एक सीरीज को शुरू किया गया था। साल 2005 और 2007 में से खेला गया था। तब उस समय एशिया के सक्रिय खिलाड़ी तेंदुलकर, गांगुली, द्रविड़, सहवाग, शाहिद अफरीदी, अख्तर मोहम्मद यूसुफ जयसूर्या मुरलीधरन को भी खिलाड़ियों को मिलाकर एक एशिया की टीम तैयार की गई थी। आखिरी बार एक साथ खेलते हुए नजर आए थे। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान बीच साल 2007 से द्विपक्षीय श्रंखला नहीं खेली गयी हैं।