बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह बनाने के लायक नहीं थे यह तीन भारतीय खिलाड़ी लिस्ट में दिग्गज भी शामिल
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह बनाने के लायक नहीं थे यह 3 भारतीय खिलाड़ी, लिस्ट में दिग्गज भी शामिल

IND vs BAN : इस समय वाइड बॉल क्रिकेट खेलने के लिए टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर है। इस टेस्ट सीरीज के बाद ही टीम इंडिया को दिसंबर महीने के पहले हफ्ते में बांग्लादेश के दौरे पर जाना है। जहां भारतीय टीम को दो टेस्ट और तीन वनडे मैच रोहित शर्मा की कप्तानी के दौरान खेलने हैं। इस श्रृंखला का पहला मैच ढाका में 4 दिसंबर को जबकि पहला टेस्ट मैच में चटगांव में 14 दिसंबर को खेला जाएगा।

रोहित शर्मा के साथ ही इस दौरे पर विराट कोहली भी वापसी करते नजर आएंगे आज किस आर्टिकल के जरिए हम ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो इस टेस्ट सीरीज में जगह बनाने के लायक नहीं थे लेकिन फिर भी चयनकर्ताओं द्वारा उन्हें मौका दिया गया।

केएल राहुल

लगभग 8 महीने बाद टीम में वापसी करने वाले केएल राहुल का नाम इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर शामिल है। जिन्होंने अपनी वापसी के बाद भी बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। टी20 और वनडे दोनों ही फॉर्मेटों में राहुल ने टीम के लिए कोई भी महत्वपूर्ण योगदान नहीं दिया है। हाल ही में T20 वर्ल्ड कप 2022 के प्रदर्शन के दौरान भी उनकी कडी आलोचना की जा रही है।

T20 वर्ल्ड कप 2022 ने केएल राहुल द्वारा 6 मैचों में सिर्फ 128 रन ही बनाए गए। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान केएल राहुल के रिप्लेस पर किसी अन्य खिलाड़ी को चांस दिया जा सकता है।

अक्षर पटेल

इस लिस्ट में साल 2021 में इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले अक्षर पटेल का नाम भी शामिल है। जिन्हें कई सालों तक इंडिया के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलने के बाद टेस्ट क्रिकेट में मौका मिला था। उनके द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया गया था।

उन्होंने 6 मैचों में 39 विकेट लेकर सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लिया था, लेकिन अश्विन और जडेजा की वापसी के बाद उन्हें टीम में चांस नहीं मिल सका। उनके द्वारा T20 वर्ल्ड कप में अगर अक्षर का प्रदर्शन देखा जाए, तो उनके द्वारा 5 मैचों में मात्र 3 विकेट ही हासिल किए जा सके। इस दौरान उनका औसत 38 और इकोनामी रेट भी 8.63 से अधिक रहा है।

कुलदीप यादव

बांग्लादेश के खिलाफ टीम में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों का चयन होने के बाद भी आखिर 26 वर्षीय कुलदीप यादव का चयन क्यों नहीं हो सका। कुलदीप का वाशिंगटन सुंदर से पहले चयन होना इस बात को दर्शाता है कि उनके पास काबिलियत होने के बाद भी इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में चांस मिलना बहुत मुश्किल है।

उनके करियर की बात की जाए, तो साल 2017 में टीम के लिए अपना डेब्यू मैच खेलने वाले कुलदीप यादव अब तक सिर्फ 7 टेस्ट मैच ही खेलने में कामयाब रहे। ऐसे में इस खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में खेलने का चांस मिलने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है।

Read Also:-Ind vs NZ: मिस्टर 360 ने जीता ‘प्लेयर आफ द सीरीज’ का खिताब, सूर्यकुमार यादव ने खोल दिया सफलता का राज